विज्ञापन
Story ProgressBack

RCB Vs GT : आज बेंगलुरु और गुजरात के बीच होगी भिड़ंत, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

Royal Challengers Banglore vs Gujrat Titans Match Preview:  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस  के बीच आज बेंगलुरु में मैच होगा. दोनों टीमों के बीच इस सीजन पहले भी भिड़ंत हो चुकी हैं. 

Read Time: 4 min
RCB Vs GT : आज बेंगलुरु और गुजरात के बीच होगी भिड़ंत, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच आज मैच होगा.

IPL 2024, Royal Challengers Bengaluru Vs Gujarat Titans team  Pitch Report: आईपीएल 2024 का 52 वां मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस ( Royal Challengers Bengaluru Vs Gujarat Titans) के बीच खेला जाएगा. दोनों ही टीमें इस बार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं. ऐसे में पॉइंट टेबल (IPL Points Table) पर स्थिति को मजबूत करने के लिए उतरेंगी. आरसीबी (RCB) अब तक खेले गए 10  मुकाबलों में सिर्फ तीन मैचों में ही जीत हासिल की है. वहीं गुजरात टाइटंस की टीम सिर्फ 4 मैच ही अपने नाम किए हैं. आज होने वाला मुकाबला इन टीमों के लिए काफी अहम है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी फाफ डु प्लेसिस जबकि  गुजरात टाइटंस  की कप्तानी शुभमन गिल के हाथों में होगी. आइए जानते हैं RCB और GT के बीच होने वाले इस मैच में पिच का मिजाज ( Pitch Report) कैसा रहने वाला है. साथ ही आपको ये भी बताएंगे कि  बेंगलुरु और गुजरात के हेड टू हेड आंकड़े (head to head statistics) कैसे हैं?

कब होगा मैच?

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस  (Royal Challengers Bengaluru vs Gujarat Titans) के बीच यह मैच 4 मई की शाम 7:30 बजे से बेंगलुरु (Bengluru) के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम (M Chinnaswamy Stadium) में खेला जाएगा. इसके लिए शाम 7 बजे होगा टॉस होगा.  

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बिलकुल सपाट है. यहां बल्‍लेबाजों को खूब रन बनाने का मौक़ा मिलता है. मैच में टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी करना चाहेगा. आउटफील्ड तेज है और पिच पूरे 40 ओवरों में एक जैसी रहती है.  यहां होने वाले मैच में है स्कोरिंग की उम्मीद है. टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है. 

RCB vs GT के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच अब तक 4 मैच खेले जा चुके हैं. जिसमें से दोनों टीमों ने दो-दो मैच अपने नाम किए हैं. इन दोनों ही टीमों के बीच पिछली बार हुए मैच में आरसीबी को जीत हासिल हुई थी.  

पॉइंट्स टेबल में कैसी है दोनों टीमों की स्थिति

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो बेंगलुरु ने अब तक खेले गए 10 मैचों में से सिर्फ 3 में ही जीत दर्ज की है. जबकि 7 में हार का सामना करना पड़ा है.  गुजरात की टीम ने 10 मैचों में सिर्फ 4 मैच जीतकर पॉइंट टेबल में 8 वां स्थान बनाया हुआ है. इस सीजन आरसीबी का प्रदर्शन बिलकुल भी ठीक नहीं है. गुजरात की टीम भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है. ऐसे में आज का मुकाबला दोनों ही टीमों के  लिए चुनौती भरा होगा। 

दोनों टीमों की संभावित Playing 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विल जैक्स, विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक,  महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज, यश दयाल.

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन,  शाहरुख खान, डेविड मिलर,राहुल तेवतिया, आर साई किशोर, राशिद खान, नूर अहमद, मोहित शर्मा, सैंडियो वारियर

ये भी पढ़ें MP News: इमरती देवी पर विवादित बयान देकर पलट गए जीतू पटवारी, अब सफाई में कही ये बात ... 

कहां देख सकेंगे IPL 2024 मैच?

IPL 2024 मैच की लाइव कमेंट्री आप स्टार स्पोर्ट्स चैनल (Star Sports) पर देख सकते हैं. अंग्रेजी में लाइव कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स English 1 HD/SD और हिंदी के लिए स्टार स्पोर्ट्स Hindi 1 HD & SD पर जा सकते हैं. इसके अलावा तेलुगु,  तमिल, कन्नड़ और बंगाली सहित अन्य भाषाओं में देखने के लिए आप स्टार स्पोर्ट्स के रीजनल चैनल पर जा सकते हैं. वहीं आप अपने मोबाइल फोन पर IPL 2024 मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको फोन में जियो सिनेमा (Jiocinema) ऐप डाउनलोड करना होगा. मैच से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स (Live Updates) और रिकॉर्ड्स के लिए आप mpcg.ndtv.in या ndtv.in को विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें MP News : शिवराज की सभा में थानेदार को पूर्व मंत्री ने धमकाया- ऐसी जगह फेकवाऊंगा कि पता चल जाएगा...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close