विज्ञापन
Story ProgressBack

MI vs LSG: आज मुंबई और लखनऊ के बीच होगी भिड़ंत, जानें इकाना की पिच पर किसका होगा राज?

IPL 2024, Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants Preview: 30 अप्रैल को IPL 2024 का मैच MI और LSG के बीच खेला जाएगा. दोनों ही टीमों की निगाहें आज की मैच को जीतने पर होगी, क्योंकि दोनों टीमें इस वक्त टॉप 4 से बाहर चल रही हैं.

Read Time: 5 min
MI vs LSG: आज मुंबई और लखनऊ के बीच होगी भिड़ंत, जानें  इकाना की पिच पर किसका होगा राज?
मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच मुकाबला.

Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants Pitch Report: आईपीएल (IPL 2024) के 17वें सीजन के 48वां मुकाबला मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) के बीच होगी. दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला हारकर आ रही हैं. इधर, MI का प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना मुश्किल लग रहा है, जबकि LSG अब भी रेस में बनी हुई है. दरअसल, मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए यहां से सभी मैच जीतने होंगे. ऐसे में दोनों टीमों के लिहाज से यह मैच अहम माना जा रहा है. 

आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीजन में 48वां मुकाबला MI और LSG  बीच मंगलवार, 30 अप्रैल की शाम 7:30 बजे से लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Ekana Stadium) होगा. 

मुंबई इंडियंस की कप्तानी हार्दिक पांड्या  (Hardik Pandya) के हाथों में हैं, जबकि केएल राहुल (KL Rahul) के कंधों पर लखनऊ सुपर जाइंट्स  (Lucknow Super Giants) की कप्तानी है. तो आइये ऐसे में जानते हैं कि इस रोचक मुकाबले में पिच का मिजाज (Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants Pitch Report) कैसा रहने वाला है. साथ ही आपको ये भी बताएंगे कि मुंबई और लखनऊ के बीच हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं? 

इकाना स्टेडियम की कैसी होगी पिच, बल्लेबाज या गेंदबाज कौन मारेगा बाजी?

लखनऊ (Lucknow) के इकाना स्टेडियम को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium) के नाम से भी जाना जाता है. अगर Ekana Stadium की पिच की बात की जाए तो इकाना स्टेडियम की पिच पर गेंदबाज हावी रहते हैं. वहीं पिच आमतौर पर धीमी रहती है, जिसके चलते यहां पर स्कोर बहुत बड़े नहीं बनते. ​स्पिनर्स के लिए यहां की पिच से खास मदद रहती है, जबकि बल्लेबाजों के लिए रन बनाना काफी मुश्किल काम होता है.

इकाना स्टेडियम में खेले गए मैच के आंकड़े?

इकाना (Ekana Stadium) के मैदान पर आईपीएल के इस सीजन में कुल 6 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से 5 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है, जबकि 1 मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती है.

अंक तालिका में MI और LSG कहां?

एलएसजी जहां 10 अंकों के साथ अंक तालिका में 5 वें स्थान पर है, वहीं मुंबई इंडियंस 6 अंकों के साथ इस तालिका में 9वें स्थान पर है. ऐसे में मुंबई इंडियंस की उम्मीदें इस आईपीएल में लगभग खत्म हो गई है. दरअसल, मुंबई और लखनऊ की टीम अब तक 9-9 मैच खेले हैं, जिसमें से एलएसजी 5 मैचों में जीत और 4 हार के साथ 10 पॉइंट्स लेकर पांचवें नंबर पर है. वहीं मुंबई इंडियंस 9 मैचों में 3 जीत और 6 हार से 6 पॉइंट्स लेकर 9वें नंबर पर है. ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम इस मैच में अपना सम्मान बचाने उतरेगी. हालांकि ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम माना जा रहा है. 

MI और LSG की संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, श्रेयस गोपाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), अंशुल कंबोज, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, जेराल्ड कोएत्जी, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका , मोहम्मद नबी, नमन धीर, शिवालिक शर्मा, रोमारियो शेफर्ड, शम्स मुलानी, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा, नेहल वढेरा, ल्यूक वुड, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद .

लखनऊ सुपर जाइंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, आयुष बदोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, दीपक हुडा, नवीन उल हक, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, मोहसिन खान, के गौतम, मयंक यादव, अर्शिन कुलकर्णी, एम सिद्धार्थ, शिवम मावी, शमर जोसेफ, एश्टन टर्नर, मैट हेनरी, मोहम्मद अरशद खान.

कब शुरू होगा MI और LSG के बीच मैच?

मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच ये मुकाबला मंगलवार, 30 अप्रैल शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा, जबकि टॉस शाम 7:00 बजे होगा. ये मैच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Ekana Stadium) में खेला जाएगा. 

कहां देख सकेंगे IPL 2024 मैच?

IPL 2024 मैच की लाइव कमेंट्री आप Star Sports चैनल पर देख पाएंगे. अगर आप IPL 2024 का लाइव कमेंट्री अंग्रेजी में देखना चाहते हैं तो इसके लिए स्टार स्पोर्ट्स English 1 HD/SD पर जा सकते हैं, जबकि हिंदी भाषा में कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स Hindi 1 HD & SD चैनल पर जा सकते हैं. साथ ही तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली सहित अन्य भाषाओं में IPL 2024 मैच की लाइव कमेंट्री देख सकते हैं और इसके लिए स्टार स्पोर्ट्स चैनल के अन्य रीजनल चैनल को विजिट कर सकते हैं.

वहीं आप कहीं भी बैठे कर IPL 2024 मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आप जियो सिनेमा (Jio Cinema) ऐप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर सकते हैं. दरअसल, जियो सिनेमा पर आप IPL 2024 का लाइव-स्ट्रीमिंग फ्री में देख सकते हैं. इसके अलावा IPL 2024 से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स के लिए आप mpcg.ndtv.in या ndtv.in को विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: KKR VS DC Results, IPL 2024: साल्ट का अर्धशतक, चक्रवर्ती के तीन-फेर की मदद से कोलकाता ने दिल्ली को सात विकेट से हराया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close