विज्ञापन
Story ProgressBack

India vs Ireland T20 World Cup: विश्व कप में जीत का आगाज करने उतरेगी टीम इंडिया, पंत पर रहेगी नजर

India vs Ireland T20 Highlights: अगर बात बैटिंग ऑर्डर की बता करें, तो यह देखना दिलचस्प होगा कि विराट कहां बल्लेबाज़ी करेंगे. हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल में वह आरसीबी की तरफ से ओपनिंग करते हुए नजर आए थे, जहां पर वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाकर ऑरेंज कैप विजेता बने. इस टीम में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भी हैं, जो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने का माद्दा रखते हैं. ऐसे में रोहित शर्मा के साथ बतौर ओपनर मैदान में कौन उतरेगा, यह एक बड़ा सवाल है.

Read Time: 3 mins
India vs Ireland T20 World Cup: विश्व कप में जीत का आगाज करने उतरेगी टीम इंडिया, पंत पर रहेगी नजर

India vs Ireland T20 Live Match: भारत की टी20 विश्व कप (T20 Wold Cut) की शुरुआत बुधवार को आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ होगी. यह मुकाबला उसी मैदान पर खेला जाएगा, जहां 9 जून को भारत (India) का सामना कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (Pakistan) से होगा. एक ओर टीम इंडिया (Team India) है जिसे ट्रॉफी की तलाश है, वहीं दूसरी ओर क्रिकेट (Cricket) की दुनिया में पहचान बना रही आयरलैंड है. 

पाकिस्तान से भिड़ने से पहले न्यूयॉर्क की ड्रॉप इन पिच के लिए मजबूत टीम फॉर्मेशन तैयार करने का भारत के पास एक अच्छा अवसर है. टूर्नामेंट के आगाज में यहां जो मुकाबला हुआ है, वह लो-स्कोरिंग रहा है. उस मुकाबले को देखकर यह कहना गलत नहीं कि यहां बल्लेबाजी करना आसान नहीं होने वाला.

आयरलैंड और भारत का पहला मैच

मौजूदा टूर्नामेंट में आयरलैंड और भारत का यह पहला मैच है. यह मैच भारतीय समयानुसार शाम आठ बजे शुरू होगा. यह दोनों टीमों के बीच कुल नौवां मुक़ाबला होगा. अब तक हुए आठ मैचों में भारत ने सात मुक़ाबले जीते हैं, जबकि एक मैच रद्द रहा है. वहीं टी20 विश्व कप में दोनों टीमें एक बार भिड़ी है, जिसमें भारत को ही जीत मिली है.

9 जून को होगा इंडिया-पाक के बीच मुकाबला

वैसे तो भारत के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ हो रही है, लेकिन उसकी असली अग्नि परीक्षा 9 जून को होगी, जब टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान से होगा. आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के सामने जो चुनौती होगी, वह है एक मजबूत प्लेइंग-11 तय करना.

ओपनर को लेकर है बड़ी जिज्ञासा

अगर बात बैटिंग ऑर्डर की बता करें, तो यह देखना दिलचस्प होगा कि विराट कहां बल्लेबाज़ी करेंगे. हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल में वह आरसीबी की तरफ से ओपनिंग करते हुए नजर आए थे, जहां पर वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाकर ऑरेंज कैप विजेता बने. इस टीम में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भी हैं, जो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने का माद्दा रखते हैं. ऐसे में रोहित शर्मा के साथ बतौर ओपनर मैदान में कौन उतरेगा, यह एक बड़ा सवाल है.

प्लेइंग-11 में नजर आएंगे ऋषभ पंत

विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत प्लेइंग-11 में नजर आ रहे हैं. एकमात्र वार्म-अप मैच में संजू सैमसन को भी मौका मिला था, लेकिन वो मात्र एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. जबकि पंत ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी. खतरनाक सड़क हादसे के बाद ऋषभ पंत का कमबैक भारतीय फैंस के लिए बेहद खास है और हर कोई उन्हें अपने पुराने अंदाज में देखना चाहता है.

हालांकि, वार्म-मैच की बैटिंग ऑर्डर और रणनीति काफी अलग थी. माना जा रहा है कि वह केवल खिलाड़ियों की फॉर्म और उनकी क्षमता को समझने के लिए एक योजना थी, जिसमें कुछ खिलाड़ी सफल हुए, तो कुछ इसमें फेल भी हुए. आयरलैंड को भी टीम इंडिया हल्के में नहीं लेना चाहेगी, क्योंकि भारतीय खिलाड़ी कई महीनों से आईपीएल की पाटा पिच पर बैटिंग करते आ रहे हैं. उनके लिए यहां तालमेल बिठाना आसान नहीं होने वाला. ऐसे में आयरलैंड की तेज गेंदबाजी भारतीय बल्लेबाजों को कड़ी टक्कर दे सकती है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs IRE: टी20 वर्ल्ड कप में भारत बनाम आयरलैंड का मुकाबला, जानें मौसम, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन
India vs Ireland T20 World Cup: विश्व कप में जीत का आगाज करने उतरेगी टीम इंडिया, पंत पर रहेगी नजर
T20 World Cup 2024 Captain Rohit Sharma made this revelation regarding the ending tenure of Team India's head coach Rahul Dravid
Next Article
T20 World Cup 2024: वो नहीं माने... रोहित शर्मा ने द्रविड़ के कार्यकाल को लेकर क्या कहा जानिए
Close
;