भारत-बांग्लादेश मैच को लेकर MP में क्रेज, 3000 जवान तैनात, जानें कैसे होगी स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री?

IND vs BAN 1st T20I: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मैच आज खेला जाएगा. यह मैच मध्य प्रदेश के ग्वालियर में खेला जाएगा. इस मुकाबले को देखते हुए ग्वालियर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. वहीं दर्शकों के लिए गाइडलाइन जारी किए गए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

India-Bangladesh T20 match: रविवार, 6 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मैच खेला जाएगा. यह मुकाबला ग्वालियर के शंकरपुर स्थित नए क्रिकेट स्टेडियम में होगा. वहीं भारत बांग्लादेश टी20 क्रिकेट मैच से पहले पुलिस ने सुरक्षा की चाक चौबंद तैयारी की हैं. बांग्लादेश की टीम होटल रेडिसन में रुकी हुई है और इंडिया की टीम उषा किरण पैलेस में रुकी है. वहीं दोनों होटल के आस-पास 100-100 जवानों का बल लगाया गया है. इसके अलावा टीम के स्टेडियम तक पहुंचाने के लिए रूट पर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं. 22 से 24 किलोमीटर लंबे इस रूट पर पांच सैकड़ा के करीब बल लगाया गया है. स्टेडियम में नेट प्रैक्टिस के दौरान जहां 1500 से 1800 जवानों को तैनात किया गया है.

कड़ी सुरक्षा को देखते हुए तैनात किए गए जवान

बता दें कि बंगलादेश टीम के खिलाफ हिन्दूवादी संगठनों की धमकी और लगातार हो रहे विरोध प्रर्दशन को देखते हुए स्टेडियम के आस-पास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. 

Advertisement

एसपी राकेश सगर ने बताया कि आज स्टेडियम के आसपास जवानों की संख्या 3000 कर दी गई है. सुरक्षा के मद्देनजर चार आईपीएस, तीन दर्जन एडिशनल एसपी और डीएसपी तैनात किये गए हैं. राजधानी भोपाल से बलवा उपकरण सहित बैरिकेड्स के लिए अन्य सामग्री मंगाई गई है.

Advertisement

जानें कैसे होगी माधव राव सिंधिया इंटरनेशनल स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री?

माधव राव सिंधिया इंटरनेशनल स्टेडियम में जाने के लिए मोती झील और बहोड़ापुर पर एंट्री गेट बनाया गया है और यहां से 3 लेयर सुरक्षा स्टेडियम तक की गई है. स्टेडियम जाने वाले रूट पर हैवी व्हीकल पूरी तरह बंद रहेंगे. मोती झील से टिकट धारक और व्यवस्था में लगे लोगों की एंट्री रहेगी और यही व्यवस्था गोल पहाड़िया एंट्री गेट से होगी. स्टेडियम के बाहर 3 लेयर सुरक्षा के साथ ही तार फेंसिंग की गई है और इसकी ऊंचाई अब 6 फीट से बढ़कर 10 फिट कर दी गई है. इस दौरान पुलिस का अश्व दल, मोबाइल उड़न दस्ते भी तैनात रहेंगे.

Advertisement

स्टेडियम में छह गेट से होगी दर्शकों की एंट्री

स्टेडियम में छह गेट के अंदर 32 चेकिंग पॉइंट बनाए गए हैं और प्रत्येक चेकिंग पॉइंट पर चेकिंग व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी. क्योंकि जिले में धारा 163 लगी हुई है. मैच के दौरान विरोध-प्रर्दशन करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा पुलिस सोशल मीडिया पर भी पूरी तरह नजर बनाई हुई है.

जानें भारत-बांग्लादेश मैच का शेड्यूल

6 अक्टूबर, 2024 को ग्वालियर में 12 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच हो रहा है. यह मुकाबला ग्वालियर के नव निर्मित शंकरपुर क्रिकेट स्टेडियम (Shankarpur Cricket Stadium Gwalior) में खेला जाएगा.  बता दें कि पहले टी-20 के बाद सीरीज का दूसरा मैच 9 अक्टूबर, 2024 को खेला जाएगा, जबकि तीसरा और अंतिम मैच 12 अक्टूबर, 2024 को खेला जाएगा. 

ये भी पढ़े: India Bangladesh 1st T20i: आज ग्वालियर में खेला जाएगा भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच, यहां जानें Playing 11 और मौसम का हाल