विज्ञापन

IND vs SL T20: भारत ने दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, सीरीज में ली 2-0 से अजेय बढ़त 

IND vs SL T20 Highlights 2nd: हार्दिक पांड्या 9 गेंदों पर 22 रनों की पारी खेलकर नाबाद लौटे. विकेटकीपर ऋषभ पंत ने 2 गेंदों पर नाबाद 2 रनों की पारी खेली. इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. भारत ने पहला टी20 मैच 43 रनों से जीता था.

IND vs SL T20: भारत ने दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, सीरीज में ली 2-0 से अजेय बढ़त 

IND vs SL T20 Highlights : भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया है. श्रीलंका ने इस मैच में पहले बैटिंग के दौरान 20 ओवर में 161 रन बनाए थे. बारिश के चलते बाधित हुए मैच में डकवर्थ लुईस के तहत भारत को 8 ओवर में जीत के लिए 78 रनों का टारगेट दिया गया, जिसको भारत ने 6.3 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

भारत ने इस मैच में चोटिल शुभमन गिल के स्थान पर संजू सैमसन को शामिल किया था. ओपनिंग में आए सैमसन इस मुकाबले में बगैर खाता खोले आउट हो गए. उनको महीश तीक्षणा ने बोल्ड आउट किया. इसके बाद यशस्वी जायसवाल और सूर्यकुमार यादव ने तेजी से भारत का स्कोर आगे बढ़ाया.

यशस्वी जायसवाल ने 15 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के समेत 30 रनों की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव ने नंबर तीन पर 12 गेंदों पर 26 रन बनाए. कप्तान सूर्यकुमार ने 4 चौके और 1 छक्का लगाया. यशस्वी जायसवाल का विकेट वानिंदु हसरंगा ने, और सूर्यकुमार यादव का विकेट मथीशा पथिराना ने लिया.

हार्दिक पांड्या 9 गेंदों पर 22 रनों की पारी खेलकर नाबाद लौटे. विकेटकीपर ऋषभ पंत ने 2 गेंदों पर नाबाद 2 रनों की पारी खेली. इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. भारत ने पहला टी20 मैच 43 रनों से जीता था.

ये भी पढ़ें-  Cricket News: सूर्यकुमार यादव बने भारतीय टी20 टीम के कप्तान, गिल उपकप्तान... श्रीलंका दौरे के लिए हुआ टीम का ऐलान

 

दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और श्रीलंका ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए थे. श्रीलंका की ओर से ओपनर पथुम निसांका ने 24 गेंदों पर 32 रनों का योगदान दिया. कुसल परेरा ने 34 गेंदों पर 53 रनों का योगदान दिया. कामिंदु मेंडिस ने नंबर चार पर 23 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली. जबकि, भारतीय गेंदबाजी में रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट लिए. अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या को भी 2-2 विकेट मिले.

ये भी पढ़ें- Paris Olympic: मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में भारत को दिलाया पहला मेडल, इस गेम में जीता पदक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Paris Olympic: मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में भारत को दिलाया पहला मेडल, इस गेम में जीता पदक
IND vs SL T20: भारत ने दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, सीरीज में ली 2-0 से अजेय बढ़त 
Paris Olympics 2024 Manu Bhaker-Sarabjot Singh won Bronze Medal
Next Article
Paris Olympics 2024: 'पिस्टल क्वीन' मनु भाकर ने रचा इतिहास, सरबजोत के साथ मिलकर भारत को दिलाया एक और मेडल
Close