विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs ENG 3rd Test: भारत ने पहली पारी में बनाए 445 रन, दूसरे दिन अश्विन-जुरेल ने खेली सधी हुई पारी

IND vs ENG Test Match: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने पहली पारी में 445 रन बनाए हैं. दूसरे दिन के खेल में भारत के आखिरी के बल्लेबाजों ने एक सधी हुई पारी खेल कर टीम को 400 रनों के पार पहुंचाया. वहीं अंत में बुमराह ने तेज तर्रार पारी खेली.

Read Time: 3 min
IND vs ENG 3rd Test: भारत ने पहली पारी में बनाए 445 रन, दूसरे दिन अश्विन-जुरेल ने खेली सधी हुई पारी

IND vs ENG 3rd Test: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने पहली पारी (India 1st Inning) में बड़ा स्कोर खड़ा किया है. भारतीय बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 445 रन बनाए हैं. टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बनाए हैं. उन्होंने कप्तानी पारी खेलते हुए 131 रन बनाए. उनके साथ ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने भी शतकीय पारी खेलते हुए 112 रन बनाए. इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर रहे सरफराज खान (Sarfaraz Khan) और ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) ने सधी हुई पारी खेली. सरफराज ने डेब्यू मैच में 62 रन बनाए, जबकि ध्रुव जुरेल ने 46 रनों की पारी खेली.

वहीं इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड ने सबसे ज्यादा विकेट लिए. उन्होंने चार भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया. वहीं रेहान अहमद ने दो विकेट लिए. इनके अलावा जिमी एंडरसन, टॉम हार्टले और जो रूट को 1-1 विकेट मिले.

पहले दिन भारत ने बनाए थे 326 रन

इससे पहले, पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 5 विकेट खोकर 326 रन बनाए थे. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. टीम ने एक के बाद एक, शुरुआती तीन विकेट जल्दी खो दिए. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा की जोड़ी ने पारी को संभाला और भारतीय टीम को 200 पार के स्कोर तक पहुंचाया. दोनों ही बल्लेबाजों ने 204 रनों की साझेदारी की.

डेब्यूटेंट ने नहीं किया निराश

कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद अपने करियर का पहला मैच खेल रहे सरफराज खान ने तेजी से रन बनाए. उन्होंने पहले ही मैच में महज 48 गेंदों में अर्धशतक लगाया. वहीं ध्रुव जुरेल ने भी अपनी पहली पारी में निराश नहीं किया. जुरेल ने अश्विन के साथ 77 रनों की पार्टनरशिप की और 46 रन बनाए. वहीं आखिरी में बुमराह ने तेज तर्रार रन बनाते हुए भारत का स्कोर 445 रन तक पहुंचाया.

ये भी पढ़ें - रोहित के बाद जडेजा ने भी जमाया शतक, सरफराज खान ने पहले मैच में खेली शानदार 62 रनों की पारी

ये भी पढ़ें - Rajkot Test: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में कैप्टन रोहित शर्मा ने जड़ा शतक, बना दिये ये रिकॉर्ड्स

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close