विज्ञापन
Story ProgressBack

ICC WC Final: मैच से पहले AUS कप्तान ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया सबसे बड़ा खतरा... जानें किस्से डरे कंगारू

ICC World Cup Final: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को भारत के इस खिलाड़ी को अपने लिए सबसे बड़ा खतरा मान रहे हैं. इस खिलाड़ी का विश्व कप का रिकॉर्ड ही ऐसा है कि हर कोई उन्हें अपने लिए बड़ा खतरा मानेगा ही.

Read Time: 3 min
ICC WC Final: मैच से पहले AUS कप्तान ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया सबसे बड़ा खतरा... जानें किस्से डरे कंगारू
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को लगता है इस खिलाड़ी से डर

Ind vs Aus Final Match: भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच रविवार को अहमदाबाद (Ahemedabad) में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. यूं तो भारत के सभी खिलाड़ी बहुत अच्छी फॉर्म में हैं, लेकिन एक खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) अपने लिए सबसे बड़ा खतरा मान रहे हैं, लग रहा है कि उन्हें इस खिलाड़ी से काफी डर लग रहा है. आपको बताते हैं ये खिलाड़ी ना तो रोहित शर्मा है, ना ही विराट कोहली और ना ही भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं और अगर आप सोच रहे हैं कि ये खिलाड़ी लोकेश राहुल या श्रेयस अय्यर में से कोई है, तो भी आप गलत है. 

इस खिलाड़ी से लग रहा है ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को डर

अब आप भी सभी सोच रहे होंगे कि आखिर ये खिलाड़ी है कौन? जिसके बारे में विपक्षी टीम का कप्तान इस तरह की बातें कर रहा है. तो इस राज से पर्दा हटाते हुए हम इस खिलाड़ी के बारें में हल्का सा इशारा करते हैं, इस खिलाड़ी ने पिछले सेमीफाइनल मैच में 7 विकेट अपने नाम किए थे, अब तो आप समझ ही गए होंगे कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस, मोहम्मद शमी की बात कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें ICC World Cup 2023: कहीं फिर भारी न पड़ जाए टीम इंडिया को ये 'कमजोरी', फिसल न जाए...कप!

शमी ने अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया

शमी ने इस विश्व कप में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की है और केवल 6 मैचों में ही 23 विकेट अपने नाम किए हैं, जी हां केवल 6 मैचों में 23 विकेट!. उनका बॉलिंग एवरेज भी 9.13 का है. विकेट लेने की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा दूसरे नंबर पर हैं, उन्होंने 22 विकेट लिए हैं. और इतने विकेट लेने के लिए उन्होंने शमी से चार मैच ज्यादा खेले हैं, यानी जंपा ने 10 मैचों में 22 विकेट लिए हैं.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने ये बात यूं ही नहीं कही है. शमी के इन आंकड़ों पर नजर डाले तो समझ में आ जाएगा, कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान उन्हें सबसे बड़ा खतरा क्यों बता रहे हैं. वहीं भारत के कप्तान रोहित शर्मा को शमी से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिससे भारत को विश्व कप जीतने में मदद मिल सके.

ये भी पढ़ें ICC World Cup Final: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, अहमदाबाद के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close