विज्ञापन
Story ProgressBack

Dinesh Karthik Announces Retirement: 40 से पहले ही क्रिकेट से आउट हो गए दिनेश कार्तिक, लिखी भावुक पोस्ट

Dinesh Karthik News: एक तरफ जहां देश की नजरें लोकसभा चुनाव के आने वाले नतीजों पर हैं, वहीं विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने सोशल मीडिया प्लेट फॉर्म X पर अपने अकाउंट से बड़ी खबर ब्रेक कर दी है. 39 साल के कार्तिक 40 से पहले ही खुदको क्रिकेट के मैदान से आउट कर लिया है. पढ़ें कार्तिक ने क्या लिखा..

Read Time: 2 mins
Dinesh Karthik Announces Retirement: 40 से पहले ही क्रिकेट से आउट हो गए दिनेश कार्तिक, लिखी भावुक पोस्ट
दिनेश कार्तिक ने की क्रिकेट से संन्यास की घोषणा.

Dinesh Karthik Retirement: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक अब क्रिकेट के मैदान पर न बल्लेबाजी करते दिखेंगे और न ही विकेटकीपिंग करते हुए दिखाई देंगे, क्योंकि आज उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अलविदा कह दिया. क्रिकेट से रिटायरमेंट की खबर खुद स्टार क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने अपने सोशल हैंडल X पर लिखी. 39 साल के दिनेश कार्तिक ने इस दौरान अपने फैंस के लिए एक भावुक पोस्ट भी लिखी है. साथ ही इस खास मौके पर कोच और फैंस को शुक्रिया भी कहा है. बता दें कि दिनेश कार्तिक IPL से पहले ही संन्यास ले चुके थे. इस सीजन में अपने करियर का आखिरी मुकाबला खेला था.

जानें कैसा रहा है कार्तिक के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सफर

40 से पहले ही क्रिकेट से ऑउट को गए  दिनेश कार्तिक.

40 से पहले ही क्रिकेट से ऑउट को गए दिनेश कार्तिक.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दिनेश कार्तिक की एंट्री 2007 में हुई थी. ये वही दौर था, जब महेंद्र सिंह धोनी ने भी टीम इंडिया में एंट्री की थी.अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले कार्तिक को 2007 के विश्व कप स्क्वॉड में शामिल किया गया था. हालांकि, तब कार्तिक को 11 सदस्यों की टीम में शामिल नहीं किया गया था. जानकारों की मानें, तो उन्हें धोनी के विकल्प के तौर पर रखा गया था. यदि 2011 और 2015 में हुए World CUP की बात करें, तो दिनेश कार्तिक इस बार भी यहां जगह नहीं बना पाए थे.  

ये भी पढ़ें- Exit Poll Live: पूर्व सीएम शिवराज ने खरगे के दावे पर ली चुटकी, कहा- दो-तीन दिन कह लेने दो, फिर EVM पर फोड़ेंगे ठीकरा

उतार-चढ़ाव वाला रहा है करियर

उतार-चढ़ाव वाला रहा है करियरक्रिकेट के मैदान में कार्तिक के करियर में उतार-चढ़ाव आता रहा. इस बीच वो कई बार टीम इंडिया से अंदर-बाहर होते रहे हैं. दिनेश कार्तिक 26 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इस बीच उन्होंने अपने बल्ले से एक हजार से अधिक रन ही बना पाए हैं.  वंडे की बात करें, तो 94 वंडे मैचों में कार्तिक 1752 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें- PM मोदी के ध्यान में न डालें खलल, CM मोहन यादव का कांग्रेस पर हमला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मेरे पास मां है... आर प्रग्नानंदा ने वर्ल्ड नंबर 1 कार्लसन को हराकर क्लास‍िकल शतरंज में रचा इत‍िहास
Dinesh Karthik Announces Retirement: 40 से पहले ही क्रिकेट से आउट हो गए दिनेश कार्तिक, लिखी भावुक पोस्ट
T20 World Cup 2024 When and where will Team India compete Schedule time playing eleven where will you be able watch the match
Next Article
T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का कब-किससे कहां होगा मुकाबला, यहां चेक करें शेड्यूल
Close
;