विज्ञापन
Story ProgressBack

बचपन के दोस्त से मिला धोखा! पत्नी से हुआ तलाक, किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है इस क्रिकेटर की लाइफ...

आज हम आपको एक ऐसे ही दिग्गज की निजी लाइफ (Cricketer's Personal Life) के बारे में बताएंगे, जिसके बारे में पढ़ने के बाद आप ये जरूर कहेंगे कि ये स्टोरी किसी फिल्मी स्टोरी के कम नहीं है.

Read Time: 3 min
बचपन के दोस्त से मिला धोखा! पत्नी से हुआ तलाक, किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है इस क्रिकेटर की लाइफ...
फाइल फोटो

Indian Cricketer's Personal Life: अक्सर हम क्रिकेटर्स (Cricketer) को उनके परफार्मेंस के लिहाज से देखते हैं और उनके बारे में जानते हैं, लेकिन इन खिलाड़ियों की पर्सनल लाइफ में क्या उथल-पुथल चल रही है इसका अंदाजा हमें बिल्कुल भी नहीं होता है. आज हम आपको एक ऐसे ही दिग्गज की निजी लाइफ (Cricketer's Personal Life) के बारे में बताएंगे, जिसके बारे में पढ़ने के बाद आप ये जरूर कहेंगे कि ये स्टोरी किसी फिल्मी स्टोरी के कम नहीं है.

हम बात कर रहे हैं, भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक (Indian Cricketer Dinesh Karthik) के बारे में. दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुके हैं और वह एक अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं. हाल ही में उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के अंदाज को क्रिकेट प्रशंसकों ने खूब पसंद किया है. 2022 के आईपीएल में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उनकी वापसी भारतीय टीम में हुई थी.

बचपन के दोस्त से मिला धोखा

अब बात करते हैं दिनेश कार्तिक के निजी जीवन के बारे में. चेन्नई में जन्में दिनेश कार्तिक को उनके बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से प्यार हुआ, जिसके बाद दोनों ने 2007 में शादी कर ली. दोनों की शादी करीब 5 साल चली और 2012 में दोनों का तलाक हो गया. दरअसल, उनकी पत्नी निकिता को दिनेश के साथी क्रिकेटर मुरली विजय से प्यार हो गया. जिसका पता चलने पर दिनेश कार्तिक ने पत्नी को तलाक देने का फैसला किया.

2012 में तलाक के बाद निकिता और मुरली विजय ने शादी कर ली और दोनों के 3 बच्चे हुए. वहीं इस शादी के टूटने से दिनेश कार्तिक भी बुरी तरह टूट गए. जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट के साथ सबसे दूरी बना ली, लेकिन समय के साथ दिनेश ने एक बार फिर से खुद को संभाला और 2015 में दूसरी शादी की.

कार्तिक के दो जुड़वा बेटे

2015 में दिनेश कार्तिक की मुलाकात स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से हुई. लेकिन, क्रिकेट को अन्य खेलों के मुकाबले ज्यादा प्रसिद्धि मिलने के चलते दीपिका क्रिकेटर्स को बिलकुल भी पसंद नहीं करती थी. लेकिन, दोनों की मुलाकात के बाद दीपिका की यह सोच बदल गई और दोनों एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिए. जिसके बाद अगस्त, 2015 में दोनों ने शादी कर ली. अब दोनों के दो जुड़वा बेटे हैं, जिनका नाम कबीर पल्लीकल कार्तिक और जियान पल्लीकल कार्तिक है.

ये भी पढ़ें - हसन अली से मोहसिन खान तक...पाक क्रिकेटर ने हिंदुस्तानी लड़की को बनाया अपना हमसफर

ये भी पढ़ें - Gambhir On-Field Controversy: विराट से लेकर अफरीदी तक जानिए कब-कब मैदान पर गंभीर ने लिया 'पंगा'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close