CSK vs DC Result: चेन्नई को हराकर दिल्ली कैपिटल्स ने IPL 2024 में हासिल की पहली जीत, मुकेश कुमार रहे मैच के हीरो

Delhi Capitals Beats Chennai Super Kings: आईपीएल में आज सीएसके और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में दिल्ली ने जीत दर्ज की. इसी के साथ दिल्ली की टीम इस सीजन में पहली जीत हासिल करने में कामयाब हुई.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
धोनी ने अंत में तूफानी पारी खेली, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

CSK vs DC Match Result: IPL 2024 में रविवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रनों से हरा दिया. दिल्ली के लिए इस मैच के हीरो तेज गेंदबाज मुकेश कुमार रहे. उन्होंने किफायती गेंदबाजी करते हुए सीएसके के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. इसके अलावा दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर और कप्तान ऋषभ पंत ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली.

बता दें कि दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 191 रन बनाए. जिसके बाद 192 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम निर्धारित ओवरों में 6 विकेट खोकर 171 रन ही बना पाई. चेन्नई की ओर से सबसे ज्यादा रन अजिंक्य रहाणे ने बनाए. उन्होंने 30 गेंदों में 45 रन की पारी खेली. डेरिल मिशेल ने 34 और रविंद्र जडेजा ने नाबाद 21 रन बनाए. वहीं अंत में बल्लेबाजी करने उतरे महेंद्र सिंह धोनी ने तूफानी बल्लेबाजी की. उन्होंने महज 16 गेंदों में तूफानी 37 रन बनाए. हालांकि वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

Advertisement

DC ने की अच्छी गेंदबाजी

वहीं दिल्ली के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए अपना स्कोर डिफेंड किया. दिल्ली की ओर से सबसे ज्यादा विकेट मुकेश कुमार ने लिए. उन्होंने 3 ओवरों में 21 रन देकर 3 विकेट झटके. उनके अलावा खलील अहमद ने 2 और अक्षर पटेल ने एक विकेट लिए. दोनों ने बेहद ही किफायती गेंदबाजी की. खलील ने चार ओवर में महज 21 रन दिए. जबकि अक्षर पटेल ने तीन ओवर में 20 रन दिए.

Advertisement

पहले बल्लेबाजी कर बनाया बड़ा स्कोर

वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को बेहतरीन शुरुआत मिली. टीम के दोनों ही ओपनरों ने पहले विकेट के लिए 9.3 ओवर में 93 रन जोड़े. इसके बाद दिल्ली ने यह मूमेंटम बनाए रखा और एक बड़ा स्कोर खड़ा किया. टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन डेविड वॉर्नर ने बनाए. उन्होंने 35 गेंदों में 52 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान ऋषभ पंत ने कप्तानी पारी खेलते हुए 32 गेंदों में 51 रन बनाए. इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने 27 गेंदों में 43 रन बनाए. चेन्नई की ओर से गेंदबाजी करते हुए मथीशा पथिराना ने तीन विकेट झटके. इसके अलावा रवींद्र जडेजा और मुस्तफिजुर रहमान ने एक-एक विकेट लिए.

Advertisement

यह भी पढ़ें - IPL 2024: गुजरात टाइटंस ने हैदराबाद को हराकर हासिल की इस सीजन की दूसरी जीत, मिलर- मोहित चमके

यह भी पढ़ें - MS Dhoni Catch: विकेट के पीछे उड़ते दिखे धोनी, लपका शानदार कैच, देखिए आईपीएल 2024 के शानदार मोमेंट्स