विज्ञापन
Story ProgressBack

Rohit Sharma News: रोहित शर्मा ने अपने बल्ले से दिया करारा जवाब, T20 खेलने ना खेलने की बहस को मिलेगा विराम?

Rohit Sharma t20 Career: रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में 4165 रन बनाए हैं. उन्होंने 5 शतक भी लगाए हैं. वहीं वन डे इनटरनेशनल में उनके नाम 31 शतक हैं.

Read Time: 3 mins
Rohit Sharma News: रोहित शर्मा ने अपने बल्ले से दिया करारा जवाब, T20 खेलने ना खेलने की बहस को मिलेगा विराम?
t20 Cricket : रोहित शर्मा ने अब तक टी20 इंटरनेशनल में 5 शतक लगाए हैं.

Rohit Sharma: ये चर्चा काफी चल रही थी कि क्या रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को आगे टी20 इंटरनेशनल में मौका मिलना चाहिए. लेकिन रोहित शर्मा ने एक शानदार पारी खेलकर इन चर्चाओं पर कुछ हद तक अभी के लिए विराम लगा दिया है. उनकी उम्र और फिटनेस को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे, लेकिन अगर वो इस तरह की पारी खेल सकते हैं तो उम्र महज एक आंकड़ा ही लगेगी और फिटनेस बेमानी.

Latest and Breaking News on NDTV

इनकी उम्र को नहीं माना जा रहा टी20 के लिए फिट

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) से दूर करने की चर्चा कुछ क्रिकेट विशेषज्ञ कर रहे हैं. कुछ लोग इनकी बढ़ती उम्र को इस तेज क्रिकेट के लिए फिट नहीं मान रहे. वैसे भी रोहित शर्मा की उम्र 37 साल, तो कोहली की उम्र 35 साल हो चुकी है. इन्हीं चर्चाओं के बीच भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली है. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 रनों की शानदार पारी खेली है. रोहित ने केवल 41 गेंदों में ये रन बनाए हैं. अपनी पारी के दौरान रोहित ने 8 छक्के भी लगाए, साथ ही 7 चौके भी जड़े. यानी रोहित ने 76 रन तो केवल बाउंड्री से ही बनाए हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

पहली बार टी20 इंटरनेशनल में 200 से ज्यादा छक्के

इसी के साथ टी20 इंटरनेशनल में किसी बल्लेबाज ने 200 छक्के लगाए हैं. रोहित शर्मा के इस मैच के बाद 203 छक्के हो गए हैं. वैसे भी उन्हें सिक्सर किंग कहा ही जाता है. रोहित ने अब तक खेले गए 157 टी20 इंटरनेशनल मैच में 4165 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 140 से ऊपर रहा है वहीं उनका बैंटिंग एवरेज भी काफी प्रभावी 31.32 का रहा है. उन्होंने 5 शतक भी लगाए हैं. रोहित ने जब भी रन बनाए हैं प्रभावी स्ट्राइक रेट से बनाए हैं. उनका चलना भारत की जीत की गारंटी होता है. शायद रोहित की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस पारी के बाद उनके टी20 क्रिकेट से हटने की चर्चाओं को कुछ विराम दे. टी20 विश्व कप में अभी भारत को सेमीफाइनल और अगर इस मैच को भारत जीतती है तो फाइनल भी खेलना है. उम्मीद होगी कि रोहित एक बार फिर मैच विनिंग पारी खेलकर अपने आलोचको को करारा जवाब देंगे.

ये भी पढ़ें पीएम श्री एयर एम्बुलेंस योजना के पहले लाभार्थी बने मऊगंज के गोविंदलाल तिवारी, भोपाल किया गया रेफर

ये भी पढ़ें India vs Australia: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराया, अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगी भिड़ंत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India vs Australia: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराया, अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगी भिड़ंत
Rohit Sharma News: रोहित शर्मा ने अपने बल्ले से दिया करारा जवाब, T20 खेलने ना खेलने की बहस को मिलेगा विराम?
T20 World Cup 2024 Afghanistan defeated Bangladesh given target 116 runs
Next Article
AFG vs BAN: पहली बार टी20 वर्ल्डकप सेमीफाइनल में अफगानिस्तान, बांग्लादेश को 8 रन से हराया, ऑस्ट्रेलिया बाहर
Close
;