विज्ञापन
Story ProgressBack

AUS vs SA Semi Final: दक्षिण अफ्रीका को हराकर ऑस्ट्रेलिया 8वीं बार पहुंचा फाइनल में, भारत से होगी टक्कर

विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 213 रनों का लक्ष्य दिया. जिसका पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 7 विकेट खोकर 47.2 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रेविस हेड ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए.

Read Time: 3 min
AUS vs SA Semi Final: दक्षिण अफ्रीका को हराकर ऑस्ट्रेलिया 8वीं बार पहुंचा फाइनल में, भारत से होगी टक्कर

AUS vs SA Semi Final Live Cricket Score, World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका (Australia vs South Africa) के बीच कोलकाता (Eden Gardens Kolkata) में खेले जा रहे आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 (CWC 2023) का दूसरे सेमीफाइनल (CWC Semi Finals) मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हरा दिया है. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया 8वीं बार विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया है. फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia World Cup 2023 Final) के बीच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Cricket Stadium Ahmedabad) में खेला जाएगा.

इस रोमांचक मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 213 रनों का लक्ष्य दिया. जिसका पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 7 विकेट खोकर 47.2 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रेविस हेड ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए. वहीं स्टीव स्मिथ ने 30 और डेविड वार्नर ने 29 रनों की पारी खेली. वहीं दक्षिण अफ्रीका की तरफ से तबरेज़ शम्सी और गेराल्ड कोएत्ज़ी ने 2-2 विकेट लिए. जबकि केशव महराज, कगिसो रबाडा और एडेन मार्करम को 1-1 विकेट मिले.

दक्षिण अफ्रीका ने बनाए थे 212 रन

दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले डेविड मिलर की शतकीय पारी के दम पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 212 रन बनाए. मैच में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और टीम ने 24 रनों के स्कोर पर तेम्बा बावुमा, क्विंटन डी कॉक, एडेन मार्कराम और रासी वैन डेर डुसेन के विकेट गंवा दिए. इसके बाद डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने पारी को संभालने का प्रयास किया. लेकिन ट्रेविस हेड ने लगातार दो गेंदों पर क्लासेन और मार्को यानसन को आउट कर एक बार फिर अफ्रीकी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया. डेविड मिलर एक छोर पर डटे रहे और उन्होंने टीम को 200 रनों के पार पहुंचाया. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस ने तीन-तीन विकेट हासिल किए, जबकि ट्रेविस हेड और जोश हेजलवुड के खाते में 2-2 विकेट आए.

ये भी पढ़ें - फाइनल से पहले भारत की 'विराट' जीत, शमी-रोहित-अय्यर भी चमके, रिकॉर्ड्स की झड़ी, क्या कहते हैं आंकड़े?

ये भी पढ़ें - SA vs AUS Semi Final: क्या फिर से 'चोकर्स' साबित होगी साउथ अफ्रीका? जानें कब मिला ये टैग...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close