विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2023

Asian Games 2023: क्रिकेट में जीते तो फुटबॉल में हारे, जानिए भारतीय खिलाड़ियों के लिए कैसा रहा आज का दिन

भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने चीनी ताइपे के खिलाफ अपना एशियन गेम्स अभियान शुरु किया. हालांकि, टीम का अभियान अच्छा नहीं रहा और टीम को अपनी से रैंकिंग में ऊचे स्थान पर मौजूद चीनी ताइपे के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

Read Time: 4 min
Asian Games 2023: क्रिकेट में जीते तो फुटबॉल में हारे, जानिए भारतीय खिलाड़ियों के लिए कैसा रहा आज का दिन

भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने चीनी ताइपे के खिलाफ अपना एशियन गेम्स अभियान शुरु किया. हालांकि, टीम का अभियान अच्छा नहीं रहा और टीम को अपनी से रैंकिंग में ऊचे स्थान पर मौजूद चीनी ताइपे के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. भारतीय महिला टीमों ने मुकाबले के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया और चीनी ताइपे के खिलाफ गोल करने में सफल रही, लेकिन बाद में बाजी चीनी ताइपे के हाथ में गई. दूसरी तरफ भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 1-0 से जीत दर्ज करने में सफल रही. इतना ही नहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच गई है.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंची

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने स्मृति मंधाना की अगुवाई में मलेशिया के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत की. भारतीय महिला टीम अपनी आईसीसी रैंकिंग के चलते सीधे क्वाटर फाइनल मैच में उतरी थी. भारत और मलेशिया के बीच हुआ मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ. ऐसे में भारतीय टीम बेहतर रैंकिंग के चलते सेमीफाइनल में पहुंच गई. भारत के लिए मैच में शेफाली वर्मा ने 67 रनों की पारी खेली.

भारतीय रोवर्स ने किया शानदार प्रदर्शन

भारतीय रोइंग खिलाड़ियों ने एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए गुरुवार को यहां तीन और स्पर्धाओं के फाइनल में जगह बनाते हुए कुल आठ स्पर्धाओं के फाइनल में जगह बनाई.

सतनाम सिंह, परमिंदर सिंह, जाकर खान और सुखमीत सिंह की भारतीय टीम ने छह मिनट 9.94 सेकेंड के समय के साथ पुरुष क्वाड्रापल स्कल्स के फाइनल में जगह बनाई. पुरुष लाइटवेट डबल स्कल्स वर्ग में अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह की जोड़ी छह मिनट 55.78 सेकेंड के समय के साथ फाइनल में पहुंची.

सतनाम और परमिंदर ने छह मिनट 48.06 सेकेंड के समय के साथ रेपेचेज में जीत दर्ज करते हुए पुरुष डबल स्कल्स के फाइनल में जगह बनाई. भारतीय टीम गुरुवार को सिर्फ एक स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाने में विफल रही जब महिला लाइटवेट डबल स्कल्स में किरण और अंशिका भारती की जोड़ी आठ मिनट 1.80 सेकेंड के समय के साथ चौथे स्थान पर रही. यह भारतीय जोड़ी अगले मैच में छठे से 12वें स्थान के लिए चुनौती पेश करेगी.

भारतीय खिलाड़ियों ने बुधवार को पुरुष वर्ग में कॉक्स्ड ऐट, कॉक्सलेस पेयर और कॉक्सलेस फोर के फाइनल में जगह बनाई जबकि महिला वर्ग में कॉक्सलेस फोर और कॉक्सड ऐट के फाइनल में पहुंचने में सफल रहे.  पुरुष एकल स्कल में बलराज पंवार सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं और शुक्रवार को फाइनल में जगह बनाने के लिए चुनौती पेश करेंगे.

मिला जुला रहा फुटबॉल टीम का प्रदर्शन

भारत के लिए फुटबॉल में प्रदर्शन मिला-जुला रहा. जहां भारतीय पुरुष टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ सुनील छेत्री के गोल से 1-0 से जीत दर्ज की तो वहीं महिला फुटबॉल टीम को चीनी ताइपे के खिलाफ 2-1 से हार का सामना करना पड़ा है.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: यहां देखें एशियन गेम्स का पूरा शेड्यूल, जानें कब- कौन किस इवेंट में लेगा हिस्सा

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: 'लेडी सहवाग' ये कारनामा करने वाली पहली खिलाड़ी, भारत मेडल से एक कदम दूर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close