अस्पताल से 'मामा' की मासूम भांजी को लेकर भागा चोर, पिता की पड़ी नजर तो पब्लिक ने कर दी धुनाई

MP News: मध्य प्रदेश के सतना जिला अस्पताल से जो खबर आ रही है, उसके बाद से अस्पताल की और बच्चों की सुरक्षा को लेकर बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं. क्या ये घटना जिले में बच्चा चोर गैंग के एक्टिव होने की आहट है या फिर कुछ और! 

Advertisement
Read Time: 3 mins

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश के सतना जिले में रविवार की रात जिला अस्पताल में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब दो साल की मासूम बच्ची को एक युवक उठाकर भाग गया. पिता के शोर करने के बाद लोगों ने पीछा किया. कुछ दूरी पर पकड़कर जमकर धुनाई कर दी. पब्लिक ने बच्चा चोर की खबर लेने के बाद उसे जिला अस्पताल चौकी पुलिस के हैंडओवर किया, जिसके बाद उसे सिटी कोतवाली पुलिस को सौंप दिया गया.

 सही समय पर पड़ गई पिता की नजर

आरोपी युवक बजरहा टोला का बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार भरजुना निवासी एक दंपत्ति इलाज कराने जिला अस्पताल आया था. बालिका की मां ने बताया कि उसके पति दिव्यांग हैं और उनका ही इलाज कराने वो बच्ची को साथ लेकर अस्पताल आए थे. ओपीडी की पर्ची कटाने लाइन में लगी थी और बच्ची को वहीं जमीन में बैठा दिया था. भीड़ का फायदा उठाकर आरोपी बच्ची को लेकर भागने लगा तो पिता की नजर पड़ गई.

दिव्यांग पिता ने मचाया शोर

जिस बच्ची को आरोपी उठाकर भाग रहा था उसके दिव्यांग पिता ने देख लिया अन्यथा कोई गंभीर घटना हो सकती थी. पिता के शोर के बाद वहां मौजूद लोगो ने उसका पीछा किया और पुष्कर्णी पार्क  के पास उसे आम पब्लिक ने दबोच लिया. आरोपी युुवक को पकडऩे के बाद लोगों ने पहले तो उसकी पिटाई की बाद में उसे अस्पताल चौकी पुलिस के हवाले कर दिया। जहां से उसे कोतवाली भेज दिया गया.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में आसमान से बरसी आफत, बिछ गई लाशें ही लाशें

बच्ची को सकुशल बरामद किया गया

हालांकि, जानकारी आई है कि बालिका के परिजनों ने कोई लिखित शिकायत नहीं की है, हालांकि पुलिस ने उसे बैठा रखा है. बच्ची को सकुशल बरामद किया गया और उसकी मां को सौंप दिया गया था. थाना प्रभारी शंखधर द्विवेदी ने बताया कि आरोपी अमन बारी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है.लेकिन इस घटना के बाद कुछ अहम सवाल खड़े हो रहे हैं. क्या जिले में बच्चा चोर जैसा कोई गैंग एक्टिव हो गया है या फिर कुछ और ही मामला है. पुलिस की जांच के बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें- CM मोहन इस तारीख को ट्रांसफर करेंगे लाडली बहनों के खातों में 1574 करोड़ रुपये, सामाजिक सुरक्षा की राशि भी देंगे