अंधेरे में काम करते समय मजदूर पर गिरी मिट्टी... हालत बिगड़ने पर हुई मौत, 1 घायल

Ratlam News: NDTV की टीम के मौके पर पहुंचने पर यह जानकारी मिली कि दोनों कर्मचारियों को अंधेरे में गहरे गड्ढे में काम करने भेजा गया था, जहां लाइट और सुरक्षा उपकरणों का कोई इंतजाम नहीं था. 10 फीट गहरे गड्ढे से निकली मिट्टी भी वहीं पास में डाल दी गई, जो दोनों कर्मचारियों पर गिर गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh : रतलाम में बीती रात सीवरेज कार्य के दौरान बड़ा हादसा हो गया. ठेकेदारी में काम कर रहे दो कर्मचारियों पर मिट्टी गिर गई. स्थानीय रहवासियों ने तुरंत हस्तक्षेप कर दोनों को बाहर निकाला और मेडिकल कॉलेज भेजा. जहां 26 वर्षीय सुनील की मौत हो गई जबकि बहादुर डामोर गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज रतलाम में भर्ती है. इस घटना के बाद आज नगर निगम के सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी और जमकर नारेबाजी की. उनकी मांग थी कि मृतक के परिवार को 1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दी जाए और परिवार के एक सदस्य को नौकरी प्रदान की जाए. रतलाम महापौर की तरफ से मृतक के परिवार को 5 लाख रुपये की सहायता राशि देने और नौकरी का आश्वासन देने के बाद धरना खत्म हुआ.

कैसे हुआ हादसा ?

NDTV की टीम के मौके पर पहुंचने पर यह जानकारी मिली कि दोनों कर्मचारियों को अंधेरे में गहरे गड्ढे में काम करने भेजा गया था, जहां लाइट और सुरक्षा उपकरणों का कोई इंतजाम नहीं था. 10 फीट गहरे गड्ढे से निकली मिट्टी भी वहीं पास में डाल दी गई, जो दोनों कर्मचारियों पर गिर गई.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

साड़ी का पल्लू कसकर महिला के साथ हैवानियत ! बदले के लिए शख्स ने पार की हदें

मौके पर पहुंची एम्बुलेंस

स्थानीय निवासियों ने बताया कि घटना के बाद फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस मौके पर देर से पहुंचे. अगर रहवासियों ने तुरंत गड्ढे में उतरकर मदद नहीं की होती, तो दोनों कर्मचारियों की जान चली जाती. यह हादसा सिवरेज पाइप लाइन जोड़ने के दौरान हुआ, जिसमें एक कर्मचारी की मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल है. इस हादसे के विरोध में रतलाम के सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल की.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

"मैं तो तुम्हें देख रहा हूँ.... " प्रिंसिपल की हरकत के बाद भड़की छात्रा ने दर्ज कराई FIR

Topics mentioned in this article