विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

कृष्ण मंदिर में हंगामा मचाने के लिए पन्ना राजघराने की एक महिला गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा जेल

जीतेश्वरी देवी के अधिवक्ता एम एल अवस्थी ने बताया कि महारानी जीतेश्वरी देवी की जमानत अर्जी खारिज हो गई है और 'हम एक बार फिर अदालत में जमानत के प्रयास करेंगे.'

Read Time: 3 min
कृष्ण मंदिर में हंगामा मचाने के लिए पन्ना राजघराने की एक महिला गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा जेल
पन्ना राजघराने की महिला गिरफ्तार

पन्ना : मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोह के दौरान हंगामा मचाने के आरोप में पन्ना राजघराने की एक महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना पन्ना के प्रसिद्ध जुगल किशोर मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन आधी रात में हुई. पुलिस अधीक्षक साई कृष्ण एस थोटा ने बताया कि मंदिर प्रशासन ने शिकायत की है कि जन्माष्टमी के दिन जीतेश्वरी देवी (पन्ना राजघराने की महारानी) यहां जुगल किशोर मंदिर पहुंची और मंदिर के गर्भगृह में अनधिकृत रूप से प्रवेश करने और पूजा पद्धति को अपने अनुसार कराए जाने की जिद करने लगी.

उन्होंने कहा कि शिकायत के अनुसार उसकी मांग पूरी न करने पर उसने पुजारी के हाथ से चंवर (देव मूर्तियों के सिर पर, पीछे या बगल से डुलाया जाता है, जिससे मक्खियां आदि न बैठने पाएं) छीन कर अभद्र तरीके से इसे डुलाने लगी और हंगामा मचाने लगी, जिससे श्रद्धालु आक्रोशित हो गए. इस दौरान उसने वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से भी अभद्रता की. इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ है.

यह भी पढ़ें : अब इंसानों को स्पेस में भेजने की तैयारी कर रहा इसरो... साइंटिस्ट ने बताया आगे का प्लान

कोर्ट में पेश करने के बाद भेजा गया जेल
थोटा ने कहा कि शिकायत पर उसके खिलाफ कोतवाली पुलिस में आईपीसी की धाराओं 295 ए (धार्मिक विश्वासों को जानबूझकर ठेस पहुंचाना) तथा 353 (लोक सेवक को अपने कर्तव्य के निर्वहन से रोकने/भयोपरत करने के लिए हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने जीतेश्वरी देवी को गिरफ्तार किया तथा शुक्रवार को स्थानीय अदालत में उसे पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें : रतलाम पुलिस ने पकड़ा 8 करोड़ रुपए का 13 किग्रा सोना, 2 तस्कर गिरफ्तार

महिला ने लगाए करोड़ों रुपए के गबन के आरोप
जीतेश्वरी देवी के अधिवक्ता एम एल अवस्थी ने बताया कि महारानी जीतेश्वरी देवी की जमानत अर्जी खारिज हो गई है और 'हम एक बार फिर अदालत में जमानत के प्रयास करेंगे.' जेल जाने से पहले अदालत के बाहर महारानी जीतेश्वरी देवी ने आरोप लगाया कि उसकी आवाज दबाई जा रही है और दावा किया कि पन्ना जिले में 65,000 करोड़ रुपए के रक्षा कल्याण कोष का गबन हुआ है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close