विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News : खुद को आर्मी ऑफिसर बता मजदूर से ठग लिए हज़ारों रुपए, पीड़ित ने पुलिस से लगाई मदद की गुहार

MP Today News: पीड़ित युवक ने बताया कि उस ठग ने मुझसे फिर 30 हजार रुपए मांगे. मैंने पैसे देने से मना किया तो आर्मी अधिकारी बता कर फर्जी एफआईआर और मारने पीटने की धमकी दी जा रही है. जिससे मैं और मेरा पूरा परिवार दहशत में है. ठग बार-बार फोन कर पैसे मांग रहा है और धमकी दे रहा है. फरियादी ने पुलिस अधीक्षक (SP) के नाम शिकायती आवेदन सौंप कर कार्रवाई और पैसे वापस दिलवाने की मांग की है.

Read Time: 3 min
MP News : खुद को आर्मी ऑफिसर बता मजदूर से ठग लिए हज़ारों रुपए, पीड़ित ने पुलिस से लगाई मदद की गुहार

Panna Crime News : मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में लॉटरी के नाम पर भोलेभाले मजदूरों के साथ ठगी करने का सिलसिला लगातार चल रहा है. यहां ठगों ने मजदूर को 18 लाख रुपये की लॉटरी का लालच देकर उससे लगभग 39 हजार 950 रुपये ठग लिए गए और अब 30 हजार रुपए की और मांग कर रहे हैं. पैसे नहीं देने पर खुद को आर्मी ऑफिसर बता कर फर्जी एफआईआर (FIR) करवाने और मारपीट करने की धमकी दे रहे हैं. मामला धरमपुर थाना अंतर्गत ग्राम नयागांव का है. 

ऐसे हुई ठगी

पन्ना जिले के नयागांव थाना क्षेत्र के धरमपुर में रहने वाले 18 साल के युवक रामप्रसाद प्रजापति ने ठगी का शिकार होने की जानकारी पुलिस को दी है. पुलिस थाना पहुंचकर उसने एक आवेदन दिया है. पीड़ित रामप्रसाद ने बताया कि मैं मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता हूं. एक दिन अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर बताया कि आपकी 18 लाख रुपये की लाॅटरी लगी है. 750 रुपए जमा करने पर 24 घण्टे में पैसे पहुंच जाएंगे. उसने मेरा आधार कार्ड, फोटो मांगा. फोन पर क्यूआर कोड भेजा. मैंने स्कैन कर पैसे भेजे तो लगातार 750, 8200, 12500, 18500 इस प्रकार कुल 39 हजार 950 रुपए ले लिए. बाद में पता चला कि उसने मेरे साथ ठगी की है. 

ये भी पढ़ें: MP News : व्यापारी का अपहरण कर ₹20 लाख मांगने वालों को MP पुलिस ने महाराष्ट्र से किया गिफ्तार, जानिए पूरी कहानी

एफआईआर की धमकी 

पीड़ित युवक ने बताया कि उस ठग ने मुझसे फिर 30 हजार रुपए मांगे. मैंने पैसे देने से मना किया तो आर्मी अधिकारी बता कर फर्जी एफआईआर और मारने पीटने की धमकी दी जा रही है. जिससे मैं और मेरा पूरा परिवार दहशत में है. ठग बार-बार फोन कर पैसे मांग रहा है और धमकी दे रहा है. फरियादी ने पुलिस अधीक्षक (SP) के नाम शिकायती आवेदन सौंप कर कार्रवाई और पैसे वापस दिलवाने की मांग की है.

पहले भी कई मामले आए हैं सामने 

जिले में ठगी का यह कोई नया मामला नहीं है. बल्कि इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं. कुछ लोगों से बैंक से पैसे निकालने के जाने नाम पर भी ठगी हो चुकी है. उनके एटीएम मशीन के पीछे खड़े होकर एटीएम कोड देखकर पैसे निकाले जा चुके हैं. बताया जा रहा है इसमें कोई बड़ा ग्रुप शामिल है जो कि पन्ना जिले के बाहर से आया है.

ये भी पढ़ें: MP News : सतना के पाथर कछार जंगल में वन्यजीवों पर खतरा! फिर मिला तेंदुए का शव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close