विदिशा छोड़ दूसरे जिले क्यों जा रहे किसान ? विधायक ने खुद बताई ये वजह 

Farmer Tips in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा (Vidisha) जिले के कई किसान आज बुधवार सुबह कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे. जहां से उन्हें प्रदेश के दूसरे जिलों के लिए रवाना किया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा (Vidisha) जिले के कई किसान आज बुधवार सुबह कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे. जहां से उन्हें प्रदेश के दूसरे जिलों के लिए रवाना किया गया. इस मौके पर विदिशा के विधायक मुकेश टंडन, SDM अनिल डामोर और कृषि विभाग के कई अधिकारी मौजूद रहे. दरअसल, आज विदिशा जिले के करीब दो दर्जन किसानों को सीहोर, शाहजहांपुर और शुजालपुर भेजा गया है. जहां पर वो खेती की नई तकनीकों को और बारीकी से समझेंगे और उन्हें इस्तेमाल करेंगे. इसी कड़ी में तमाम किसानों को खेती-बाड़ी सीखने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर से रवाना किया गया.

क्या बोले MLA मुकेश टंडन

इस मौके पर विदिशा विधायक मुकेश टंडन ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कृषि मंत्री मोहन यादव सभी किसानों के हित में काम कर रहे हैं. किसानों को उन्नत खेती के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा हैं. किसानों को खेती को लाभ का धंधा बनाने और अधिक मुनाफा के मकसद से नई-नई योजनाएं लागू की जाती है.

किसान जाएंगे दूसरे जिले

तमाम योजनाओं के तहत नए तरीकों को सीखने के लिए किसानों को अलग-अलग जिलों में भी भेजा जाता है ताकि वो वहां जा कर किसानी के बारे में नई तकनीकों को जान सके और उन्हें अपना सके. इसी कड़ी में  विदिशा से दो दर्जन किसानों को सीहोर, शाजापुर और शुजालपुर भेजा गया है. इन जिलों में जाकर किसान वहां की खेती के तौर-तरीकों को सीखेंगे और उन्हें अपने खेतों में अपनाकर मुनाफा हासिल करेंगे.

ये भी पढ़ें : 

किसानों के लिए मुनाफे का नायाब तरीका ! जानें मिर्च की खेती से कैसे कमाएं लाखों ?

कलेक्ट्रेट से हुए रवाना

इस मौके पर तमाम किसान आज बुधवार सुबह कलेक्ट्रेट परिसर के पास आए. जहां विधायक मुकेश टंडन ने हरी झंडी दिखाकर किसानों को रवाना किया. दरअसल, हमारे कई किसान भाई अक्सर ये सोचते रह जाते हैं कि खेती के ज़रिए कम लागत में कैसे अधिक मुनाफा कमाया जाए. इसी लिहाज़ में उन्हें अलग-अलग जगह भेजा जाता है.... जहां जाकर वे नई तकनीकी और तरीके सीख सके.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

MP Rain Effect: बेमौसम बारिश से फसल हुई खराब, फिर रुलाएगी प्याज की कीमत !