Advertisement

MP Weather Updates: भोपाल से चंबल तक... बारिश का अलर्ट, जानें ग्वालियर और इंदौर के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान भोपाल, चंबल, नर्मदापुरम, शहडोल, ग्वालियर, जबलपुर, देवास, आगर, शाजापुर के कई इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
भोपाल:

मध्य प्रदेश में मानसून पूरी तरह से एक्टिव बना हुआ है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार यानी 12 सितंबर को तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं बीते 24 घंटे से प्रदेश के कई हिस्सों में झमाझम बारिश का दौर जारी रहा है. मौसम विभाग ने मंगलवार को  8 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है.

पिछले 24 घंटों में दर्ज की गई वर्षा

बीते 24 घंटों में प्रदेश के जबलपुर, सागर, नर्मदापुरम, ग्वालियर, भोपाल, इंदौर, शहडोल, उज्जैन एवं रीवा संभागों के जिलों में कुछ जगहों पर हल्की तो कहीं भारी बारिश दर्ज की गई है.

इस वजह से हो सकती है कम वर्षा

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी मध्य प्रदेश और दक्षिणी उत्तर प्रदेश के बीच साइक्लोनिक सर्कुलेशन एक्टिव है, जिसकी वजह से पिछले 24 घंटों में प्रदेश के कुछ हिस्सों में सामान्य से काफी कम बारिश हुई है. वहीं अगले 3 दिनों में तेज बारिश में थोड़ी कमी आ सकती है. हालांकि 13 -14 सितंबर को बंगाल की खाड़ी से लो प्रेशर एरिया एक्टिव होगा जिससे 14 सितंबर को भारी बारिश होने की आंशका है.

ये भी पढ़े: Petrol Diesel Price: MP-Chhattisgarh में पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानें आज के लेटेस्ट रेट

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने दतिया, मुरैना, भिण्ड, चिंबोरी, अनूपपुर, टीकमगढ, सतना और रीवा जिले में येलो अलर्ट जारी किया हैं. इन सभी जिलों में भारी बारिश की संभावना भी जताई गई है. इसके अलावा सागर, भोपाल, चंबल, नर्मदा पुरम, शहडोल, ग्वालियर, जबलपुर, देवास, आगर, शाजापुर जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन क्षेत्रों में बौछारों, वज्रपात और बारिश की संभावना जताई गई है.

Advertisement

इन जिलों में हुई सामान्य से कम बारिश 

मौसम विभाग के मुताबिक, अभी भी प्रदेश के 8 जिले हैं जहां सामान्य से काफी कम बारिश हुई है. खंडवा, धार, मंदसौर, शाजापुर, अशोकनगर, गुना, सतना और सीधी में बारिश सामान्य से काफी कम हुई है. 

ये भी पढ़े: इंदौर: ढोल नगाड़ों से आतिशबाजी तक... पाकिस्तान के खिलाफ भारत की एतिहासिक जीत पर जमकर झूमे फैंस

Advertisement

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: