विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

Petrol Diesel Price: MP-Chhattisgarh में पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानें आज के लेटेस्ट रेट

तेल कंपनियों ने आज के लिए पेट्रोल और डीजल के दाम जारी कर दिए हैं. हालांकि बीते 12 दिनों से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है.

Read Time: 3 min
Petrol Diesel Price: MP-Chhattisgarh में पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानें आज के लेटेस्ट रेट
मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में आज इतना है पेट्रोल-डीजल का भाव
भोपाल/रायपुर:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में लगातार बढ़त के बाद मंगलवार यानी 12 सितंबर को भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के रेट जारी कर दिए हैं. मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीजल (Delhi Petrol Diesel Rate) की कीमतें एक दिन पहले के दाम पर स्थिर है. प्रदेश में आज पेट्रोल 109.63 रुपये और डीजल 94.84 रुपये पर प्रति लीटर बिक रहा है. खास बात यह है कि एक सितंबर से अबतक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई उतार-चढ़ाव देखने को नहीं मिला है. आज भी पेट्रोल का रेट वही है जो एक सितंबर को था. 

मंदसौर में पेट्रोल 109.75 रुपये और नीमच में 110.00 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि बुरहानपुर में पेट्रोल की कीमत 110.42 रुपए प्रति लीटर है. डीजल रेट की बात करें तो नीमच में  95.09 रुपए है. मंदसौर में 95.53 रुपए और 
बुरहानपुर में 95.78 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. 

MP-Chhattisgarh के प्रमुख शहरों में जानें पेट्रोल-डीजल के नए रेट

MP-Chhattisgarh के प्रमुख शहरों में जानें पेट्रोल-डीजल के नए रेट

दरअसल, भारतीय तेल कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजार के रेट्स को ध्यान में रखकर प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के दाम अपडेट करती हैं. हालांकि राज्य सरकारें तेल की कीमतों पर अपने हिसाब से वैट लगाती हैं. यही वजह है कि अलग-अलग राज्यों में पेट्रोल और डीजल के दाम अलग-अलग होते हैं. छत्तीसगढ़ में आज पेट्रोल की कीमत 103.51 रुपए है. जो 01 सितंबर, 2023 से बनी हुई है. वहीं डीजल 96.71 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

ये भी पढ़े: जी20 के नई दिल्ली घोषणापत्र ने दिए 'सकारात्मक संकेत', चीन ने की भारत की तारीफ

रायपुर में पेट्रोल 102.45 रुपये, बिलासपुर  में 102.67 रुपये और दुर्ग में 102.70 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. जबकि बस्तर में पेट्रोल की कीमत 105.29 रुपए प्रति लीटर है. डीजल की रेट की बात करें तो रायपुर में  95.44 रुपए है. दुर्ग में 95.69 रुपए, बस्तर में 98.23 रुपये और बिलासपुर में 87.81 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. 

ये भी पढ़े: भूटान के इस हिल स्टेशन एक बार जरूर जाएं घूमने, यहां जानिए इसकी खासियत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close