MP Weather Update: गर्मी से नहीं मिलने वाली राहत, अभी और बढ़ेगा तापमान, जानिए क्या कह रहे है मौसम विशेषज्ञ

Madhya Pradesh Weather: पिछले कई दिनों से मध्य प्रदेश में तापमान लगातार बढ़ रहा है. इसको लेकर इंदौर के वेदर एक्सपर्ट ने बड़ी अपडेट दी है...

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

MP Heat Wave: मौसम ने फिर से करवट बदल ली है. जहां कुछ हफ्ते पहले तक प्रदेश में ओलावृष्टि और भारी बारिश हो रही थी, वहीं अब यहां कई दिनों से काले बादल भी देखने को नसीब नहीं हुए है. आने वाले दिनों में मालवा में भी गर्मी बढ़ने (Rise in Temperature) के आसार लग रहे है. पिछले हफ्ते हुई तेज बारिश के बाद मौसम में अचानक बदलाव आया. तापमान लगातार बढ़ रहा है. इंदौर (Indore) सहित मालवा में आने वाले समय में 43 डिग्री तक तापमान पहुंचने की संभावना है. इसको लेकर मौसम विशेषज्ञ (Weather Expert) ने अधिक जानकारी साझा की.

एक हफ्ते तक बढ़ सकता है तापमान-विशेषज्ञ

मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर एच एल खपेड़िया के अनुसार आने वाले हफ्ते में तापमान में लगातार वृद्धि देखने को मिल सकती है. फिलहाल तापमान अधिकतम 39 से 40 डिग्री तक बना हुआ है. वहीं, न्यूनतम तापमान 24 से 25 डिग्री के बीच बना हुआ है. मौसम विभाग के अधिकारी की मानें, तो इस बार निमाड़ की तुलना में मालवा में भी गर्मी के बढ़ने के आसार है. इंदौर सहित मालवांचल में तापमान 43 डिग्री होने की संभावना है.

Advertisement

 ये भी पढ़ें :- Indian Railways: भोलेनाथ के भक्तों के लिए खुशखबरी! शुरू होने जा रही है ज्योर्तिलिंग यात्रा, जानें पूरा रूट और IRCTC का पैकेज

Advertisement

सामान्य दिनों में ऐसा रहता है तापमान

आम दिनों में मालवा में हवाओं की गति परिवर्तन के कारण शाम होते ही राहत महसूस होती थी. लेकिन, आने वाले दिनों में हवा की दिशा में परिवर्तन होने की संभावना है, जिससे देर शाम तक गर्मी महसूस होगी. संभावना जताई जा रही है कि इस बार मानसून समय से पहले आ सकता है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- EWS कोटा के संबंध में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, अनारक्षित पदों में से इतने परसेंट सीटें दी जाएंगी EWS को

Topics mentioned in this article