विज्ञापन
Story ProgressBack

Indian Railways: भोलेनाथ के भक्तों के लिए खुशखबरी! शुरू होने जा रही है ज्योर्तिलिंग यात्रा, जानें पूरा रूट और IRCTC का पैकेज

IRCTC Jyotirlinga Tour Package: भगवान शिव के दर्शन करने के इच्छुक लोगों के लिए रेलवे खास पैकेज लेकर आई है. 7 ज्योतिर्लिंग यात्रा के लिए रेलवे खास ट्रेन चलाने जा रही है..

Read Time: 3 min
Indian Railways: भोलेनाथ के भक्तों के लिए खुशखबरी! शुरू होने जा रही है ज्योर्तिलिंग यात्रा, जानें पूरा रूट और IRCTC का पैकेज
IRCTC Jyotirlinga Yatra Tour Pacakge

Jyotirlinga Yatra IRCTC Package: रेलवे की तरफ से यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. देश-विदेश से भगवान शिव (Lord Shiva) के भक्तों का खास ध्यान रखते हुए रेलवे (Indian Railways) ने स्पेशल टूर पैकेज (Special Tour Package) शुरू करने की घोषणा की है. जानकारी के अनुसार, IRCTC खास ज्योतिर्लिंग यात्रा पैकेज (Jyotirlinga Yatra Package) लेकर आया है. इस बार 07 JYOTIRLINGA YATRA (NZBG34) नामक टूर पैकेज की घोषणा की गई है. इसमें यात्रियों को कम पैसे में देश के 7 ज्योतिर्लिंगों की यात्रा कराई जाएगी. आइए आपको इससे जुड़ी अधिक जानकारी देते हैं..

इतने दिन का होगा पूरा टूर (Jyotirlinga Yatra Package IRCTC)

जानकारी के अनुसार, आईआरसीटीसी अपने खास ज्योतिर्लिंग यात्रा टूर पैकेज की शुरुआत 1 जून से करेगा. ये पूरा टूर 11 दिनों और 10 रातों का होगा. इस पैकेज में यात्रियों को भारत गौरव स्पेशल ट्रेन की 3 एसी में सफर करेंगे. इसके साथ मिलने वाली सुविधाओं से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप रेलवे की आधिकारिक साइट देख सकते हैं. पैकेज को लेकर रेलवे ने ट्वीट करके जानकारी दी.

इतने पैसे में पूरी होगी ज्योतिर्लिंग यात्रा (Jyotirlinga Yatra Package Price List)

रेलवे यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस खास JYOTIRLINGA YATRA Package को बहुत किफायती रेट पर पूरा कराएगा. रेलवे ने इस यात्रा पैकेज के लिए 26,630 रुपए की कीमत तय की है. इसके अलावा, यात्रियों को Comfort क्लास में 31,500 या 28,340 और Standard क्लास के लिए 26,630 या 23,960 रुपए देने होंगे.

ये भी पढ़ें :- खुशियां हुई गम में तब्दील, बहन की शादी का सामान लेने जा रहा भाई समेत पांच बच्चों की ट्रैक्टर पलटने से मौत

Jyotirlinga Yatra Route Map

Jyotirlinga Yatra Route Map

ज्योतिर्लिंग यात्रा का रूट मैप (Jyotirlinga Yatra Route Map) 

भारतीय रेलवे द्वारा शुरू की जाने वाली ज्योतिर्लिंग यात्रा देश के 7 ज्योतिर्लिंग को कवर करेगी. इसमें वेरावल, द्वारका, पुणे, नासिक और उज्जैन जैसे शहरों में ठहराव होगा. अगर बात करें ज्योर्तिलिंग की तो, इस स्पेशल टूर पैकेज में सोमनाथ ज्योर्तिलिंग, द्वारकाधीश ज्योर्तिलिंग, ग्रिश्नेश्वर ज्योतिर्लिंग, भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग, त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग, महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग पर यात्रियों को ले जाया जाएगा.

ये भी पढ़ें :- NEET Exam में छात्रों के भविष्य से खिलवाड़, गलत पेपर देने पर अभिभावकों ने किया जमकर हंगामा, जिम्मेदारों पर हुई ऐसी कार्रवाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close