विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में बदला मौसम तो भगवान को भी लगने लगी ठंड, पहनाया गया स्वेटर, जलाई गई अंगीठी

प्रदेश में दो दिन पहले गिरे मावठे के बाद ठंड बढ़ गई है. नतीजतन मांगलनाथ रोड स्थित सांदीपनि आश्रम में भगवान को ठंड से बचाने के लिए तरह-तरह के जतन किए जा रहे हैं. सुबह आरती के बाद श्री कृष्ण बलराम और सुदामा को ऊनी वस्त्र पहनाए गए.

Read Time: 3 min
MP में बदला मौसम तो भगवान को भी लगने लगी ठंड, पहनाया गया स्वेटर, जलाई गई अंगीठी
ठंड लगने पर भगवान को पहनाए गए गर्म कपड़े

Ujjain News: यह सुनने में भले ही अविश्वसनीय लगे लेकिन यह हकीकत है कि बढ़ती हुई ठंड (Cold wave in MP) का असर भगवान पर भी होता है. शायद इसी मान्यता के चलते कुछ दिन पहले मौसम बदलने (MP Weather Update) के बाद जब ठंड बढ़ी तो सांदीपनि आश्रम में भगवान श्री कृष्ण (Lord Krishna) की प्रतिमा के सामने अंगीठी जलाई जाने लगी. वहीं अब बलराम और गुरु संदीपनी को गर्म वस्त्र पहनाए गए हैं.

यह भी पढ़ें : Ujjain News: शहर में चार गाय और एक सांड की मौत, सुराग पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

Latest and Breaking News on NDTV

भगवान को पहनाए गए गर्म वस्त्र

प्रदेश में दो दिन पहले गिरे मावठे के बाद ठंड बढ़ गई है. नतीजतन मांगलनाथ रोड स्थित सांदीपनि आश्रम में भगवान को ठंड से बचाने के लिए तरह-तरह के जतन किए जा रहे हैं. सुबह आरती के बाद श्री कृष्ण बलराम और सुदामा को ऊनी वस्त्र पहनाए गए. साथ ही भगवान श्री कृष्ण के सामने जलती हुई अंगीठी रखकर ठंड से बचने के लिए उपाय किए गए हैं. महर्षि संदीपनी जी और बाल गोपाल को शॉल ओढ़ाकर गर्म वस्त्र भी पहनाए गए हैं.

यह भी पढ़ें : रिजल्ट से पहले मान-मनौव्वल के लिए महाकाल पहुंचे CM शिवराज, पत्नी के साथ की पूजा-अर्चना

Latest and Breaking News on NDTV

भगवान को लगाया जा रहा गर्म खाने का भोग

बताया जाता है कि यहां हर साल कार्तिक पूर्णिमा से मकर संक्रांति तक भगवान का विशेष ध्यान रखकर उन्हें ठंड लगने से बचाया जाता है. पंडित रूपम व्यास ने बताया कि श्री कृष्ण बलराम और सुदामा गुरु सांदीपनि आश्रम में बाल्यकाल में रहे थे और इस ठंड में सबसे ज्यादा बच्चों की देखभाल की जाती है. इसलिए यह हमारा दायित्व है कि कृष्ण के बचपन में हम उनकी सेवा करें. फिलहाल सभी को ऊनी वस्त्र पहनाकर अंगीठी जलाई गई है. भगवान को गर्म कपड़ों के साथ-साथ सुबह गर्म दूध जलेबी का भोग लगाया जा रहा है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close