MP में केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक ने फिर चौंकाया, अचानक से क्यों हटा दिए अपने सभी प्रतिनिधि?

MP News: केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र खटीक ने विरोध के बाद अपने सभी प्रतिनिधियों को हटा दिया. खटीक के कुल 204 जन प्रतिनिधि थे. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
D

Virendra Khatik News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की टीकमगढ़ लोकसभा सीट (Tikamgarh Lok Sabha Seat) से सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र खटीक (Dr. Virendra Khatik) ने अपने सभी जन प्रतिनिधियों को हटा दिया है. उन्होंने टीकमगढ, छतरपुर (Chatarpur) और निवाड़ी जिले में बनाये गये ताबड़तोड़ 204 प्रतिनिधियों के विरोध के चलते संगठन के दबाव में सभी को हटा दिया. इसके लिए उन्होंने कलेक्टर को एक पत्र भी जारी किया. बता दें कि खटीक के प्रतिनिधियों की छवि को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे. इनके प्रतिनिधियों पर कई पूर्व विधायकों ने लगातार सवाल करना शुरू कर दिया था. जिसके बाद खटीक ने सभी को हटा दिया है. 

लगातार खड़े हो रहे थे सवाल

वीरेंद्र खटीक के द्वारा बनाए गए सांसद प्रतिनिधियों की छवि खराब होने को लेकर टीकमगढ़ पूर्व विधायक राकेश गिरी, खरगापुर पूर्व विधायक राहुल लोधी सहित छतरपुर के पूर्व विधायक और वर्तमान विधायक आवाज उठा रहे थे. इन सभी का कहना था कि ऐसे लोगों को प्रतिनिधि बना दिया गया, जिन्होंने कांग्रेस पार्टी के लिए काम किया था. इन प्रतिनिधियों पर ये भी आरोप लगा कि इन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा पार्टी के विरोध में काम किया था. सभी मुद्दों पर लगातार जमकर विरोध हो रहा था. 

Advertisement

नाबालिग लड़की के साथ छेड़खानी के भी थे आरोप 

टीकमगढ़ लोकसभा सासंद डॉ. वीरेंद्र खटीक के एक प्रतिनिधि आशिष तिवारी पर नाबालिग लड़की के साथ छेड़खानी करने का आरोप लगा था. जिस पर कोतवाली पुलिस ने पॉक्सो एक्ट का मामला दर्ज किया था. इसको लेकर पार्टी और टीकमगढ़ सांसद की जमकर किरकिरी हुई थी. लेकिन, जैसे ही आशीष तिवारी पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था, उसके 12 घंटे बाद इनको प्रतिनिधि से हटा दिया गया था. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- 9 माह में तीन हजार महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर बिफरी कांग्रेस की महिला नेता जरिता, डिप्टी सीएम शर्मा को लपेटा

Advertisement

क्यों लिया सबको हटाने का निर्णय

देर रात केंद्रीय मंत्री डॉक्टर वीरेंद्र खटीक ने पार्टी दबाव के चलते और उनकी लोकसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ओर कार्यकर्ताओं के विरोध के चलते बड़ा फैसला लेते हुए सभी प्रतिनिधियों को हटाने का निर्णय लिया. इसके लिए खटीक ने टीकमगढ़ कलेक्टर, निवाड़ी कलेक्टर और छतरपुर कलेक्टर के नाम पत्र लिखकर सभी 204 प्रतिनिधियों को हटा दिया.

ये भी पढ़ें :- Vyapam Scam: व्यापम घोटाले में CBI भी शिकंजे में, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार और जांच एजेंसी को थमाया नोटिस

Topics mentioned in this article