विज्ञापन

Vijaypur By Polls 2024: खत्म हुआ इंतजार, Congress बना सकती है इन्हें अपना उम्मीदवार

Budni Assembly by elections 2024: बुदनी और विजयपुर में उपचुनाव के लिए भाजपा की सूची सामने आने के बाद अब कांग्रेस भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने वाली है. दोनों सीटों के लिए नाम लगभग तय हो चुके हैं.

Vijaypur By Polls 2024: खत्म हुआ इंतजार, Congress बना सकती है इन्हें अपना उम्मीदवार
Budni and Vijaypur Congress List: कांग्रेस की सूची में ये नाम सबसे आगे

MP By Polls 2024: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर चुनाव का मौसम आ चुका है. बुदनी और विजयपुर विधानसभा सीटों (Budni and Vijaypur Vidhan Sabha Seat) पर उपचुनाव (Assembly By Elections 2024) होने हैं. निर्वाचन आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन दोनों विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को मतदान होगा. इसके ठीक 10 दिन बाद 23 नवंबर को इसके नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. इसको लेकर भारर्तीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. अब कांग्रेस की सूची का सबको इंतजार है. हालांकि, कांग्रेस की ओर से दोनों सीटों के लिए नाम लगभग तय माने जा रहे हैं. कांग्रेस की ओर से महेश राजपूत, राजकुमार पटेल, मुकेश मल्होत्रा और छोटे राम सेमरिया के नाम लगातार चर्चा में बने हुए हैं. 

बुधनी में कांग्रेस खेल सकती हैं इनके ऊपर दांव

बुधनी और विजयपुर में 13 नवंबर को उपचुनाव होने हैं. यहां पर विधायक और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के केंद्रीय मंत्री बनने की वजह से यह सीट खाली हुई है. अब यहां पर भाजपा ने रमाकांत भार्गव को उम्मीदवार बनाया है. यहां से कांग्रेस की ओर से कुल तीन नामों पर अटकलें हैं. इनमें पूर्व जनपद अध्यक्ष महेश राजपूत, राजकुमार पटेल और अजय पटेल का नाम शामिल हैं. पूर्व जनपद अध्यक्ष महेश राजपूत 2008 में बुधनी से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. दूसरी तरफ, राजकुमार पटेल 1993 में बुधनी सीट से विधायक रहे हैं. तीसरा नाम अजय पटेल यूथ कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष रहे है.

ये भी पढ़ें :- National Conference on Agriculture: रबी अभियान 2024 का हुआ शुभारंभ, शिवराज सिंह चौहान ने कहा- कृषि का विविधीकरण जरूरी

विजयपुर से मुकेश मल्होत्रा का नाम आगे

विजयपुर से पूर्व विधायक रामनिवास रावत कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए. इसलिए विधानसभा की सदस्यता से उन्हें इस्तीफा देना पड़ा. यहां से भाजपा की तरफ से रामनिवास ही चुनावी मैदान में उतरे हैं. दूसरी तरफ, कांग्रेस में पहला नाम मुकेश मल्होत्रा का है, जो 2023 में निर्दलीय चुनाव लड़े थे. इसके अलावा, दूसरा नाम छोटे राम सेमरिया का है. वह इस क्षेत्र के आदिवासी वर्ग पर अच्छी पकड़ रखने वाले नेता माने जाते हैं. ऐसे में दोनों सीटों पर कांग्रेस और भाजपा में लड़ाई टक्कर की है.

ये भी पढ़ें :- Raipur South Bypoll: सुनील सोनी पर बीजेपी ने क्यों जताया भरोसा? ये है असली वजह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Farmer Registration: किसानों की मांग हुई सफल, धान, ज्वार और बाजरा उपार्जन के लिए बढ़ाई गई रजिस्ट्रेशन की तारीख
Vijaypur By Polls 2024: खत्म हुआ इंतजार, Congress बना सकती है इन्हें अपना उम्मीदवार
Youth create ruckus by cutting cake on bonnet of red light police vehicle,
Next Article
Viral Video: पुलिस वाहन पर युवकों ने दिखाया भौकाल, बोनट पर केक काटकर काटा बवाल, वीडियो वायरल
Close