Vande Metro: जल्द मिलने वाली है Ujjain जाने के लिए वंदे मेट्रो की सौगात, सीएम डॉ.यादव ने किया ऐलान

MP News: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव उज्जैन में एक मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए. इसमें उन्होंने वंदे मेट्रो ट्रेन सेवा शुरू करने को लेकर बड़ी जानकारी दी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
सीएम डॉ. मोहन यादव प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हुए शामिल

CM Mohan Yadav on Vande Metro: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) शनिवार को उज्जैन (Ujjain) में एक कार्यक्रम में शामिल हुए. वह सम्राट विक्रमादित्य भवन में बनाए शिव मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा (Shiv Mandir Pran Pratishtha) और विद्यालय के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए. यहां उन्होंने चल रहे विकास कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही वन्दे मेट्रो ट्रेन (Vande Metro Train) शुरू होगी, जो देवास, इंदौर, उज्जैन और पीथमपुर के लिए सर्किल ट्रेन बनेगी. उन्होंने कहा कि इससे भगवान शिव के भक्तों को दर्शन करने में आसानी होगी.

शिव परिवार मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में हुए शामिल

सीएम डॉ. यादव सबसे पहले चिंतामन रोड स्थित सम्राट विक्रमादित्य भवन पहुंचे. यहां शिव परिवार मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के हवन में शामिल होकर भगवान का आशिर्वाद लिया और सरस्वती स्कूल का भूमि पूजन किया. इस दौरान सीएम ने कहा मंदिर दक्षिण शैली में बना है. बाबा महाकाल का मुख भी दक्षिण दिशा में है. उन्होंने मंच से शहर के विकास के लिए चल रहे विकास बताते हुए कहा कि अब चिंतामन मंदिर मार्ग फोर लेन होगा, जल्द ही वन्दे मेट्रो ट्रेन शुरू होगी जो देवास इंदौर उज्जैन पीथमपुर के लिए सर्किल ट्रेन बनेगी. 

ये भी पढ़ें :- MP News: जज की पत्नी की गाड़ी गैरेज में खड़ी रही, फिर भी धड़ाधड़ आता रहा चालान, पुलिस की पड़ताल में उलझ गया मामला

एक पेड़ मां के नाम अभियान शुरू 

सीएम डॉ. यादव ग्राम रत्नाखेड़ी स्थित कपिला गौशाला में एक पेड़ मां के नाम अभियान और गौशाला संवर्धन कार्यक्रम में शामिल हुए. यहां गौशाला में पौधरोपण कर संपूर्ण जिले में एक पेड़ मां के नाम अभियान का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने गौशाला अवलोकन कर गौमाता का पूजन किया और बछड़ों को चारा खिलाकर दुलार किया. गौशाला के श्री अच्युतानंद जी महाराज ने गौशाला में किए नवाचार और गौशाला संवर्धन के मास्टर प्लान की जानकारी दी. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Jagannath Rath Yatra: कांकेर में भगवान जगन्नाथ टेंट में होंगे विराजमान, 92 साल में ऐसा होगा पहली बार