विज्ञापन

Liquor Mafia ने वन विभाग की टीम पर किया अटैक, जवाबी एक्शन में क्या हुआ? जानिए यहां

Liquor Mafia in MP: मध्य प्रदेश में अवैध शराब को जंगल के रास्ते से एक जगह से दूसरी जगह तक पहुंचाया जाता है. ऐसा ही मामला बडवाह में सामने आया है, जहां जांच के दौरान कुछ लोग छिपाकर कच्ची शराब ट्रांसपोर्ट कर रहे थे, वहीं जब वन विभाग की टीम ने उनको पकड़ने की कोशिश की तो उनपर हमला कर दिया गया.

Liquor Mafia ने वन विभाग की टीम पर किया अटैक, जवाबी एक्शन में क्या हुआ? जानिए यहां

Forest Department MP: बड़वाह वन विभाग की टीम हर दिन की तरह जांच में जुटी हुई थी, लेकिन तभी इस कार्यवाही के दौरान शराब माफिया (Liquor Mafia) ने डिप्टी रेंजर (Forest Ranger) अरविंद सिंह सेंगर पर हमला करने का प्रयास किया. आरोपी सागौन की लकड़ी के बीच मोटर साइकिल से अवैध शराब को इधर से उधर ले जा रहा था. लेकिन जब उसने जांच टीम को देखा तो भागने लगा, उसके बाद वनकर्मी ने तुरंत ही उस बाइक के पीछे गाड़ी दौड़ा दी. आगे चलकर वन विभाग की टीम ने सागौन वनोपज एवं अवैध कच्ची शराब के साथ 4 गाड़ीयां जप्त की.

आरोपी फरार, घायल वनकर्मी का चल रहा है उपचार

इस पूरे घटनाक्रम के बीच अज्ञात आरोपी ने डिप्टी रेंजर अरविंद सेंगर के पैर पर बाइक चढ़ा दी, उसके बाद बाइक का संतुलन बिगड़ने से गाड़ी गिर गई और आरोपी जंगल में भाग गया. वन विभाग टीम बाइक के पास पहुंची तो सागौन की लकड़ी के बीच प्लास्टिक के बोरे में पॉलिथिन में भरी थी. वन विभाग ने उसे भी जप्त कर लिया. अब फॉरेस्ट टीम आरोपी को ढूंढने का प्रयास कर रही है. वहीं वनकर्मी टीम ने डिप्टी रेंजर को बड़वाह के शासकीय अस्पताल लेकर गए, जहां घायल कर्मचारी का उपचार जारी है.

रेंजर धर्मेन्द्र राठौर ने बताया कि सुबह लगभग 4 बजे 3 मोटर साईकलों को आते देखकर नाकाबंदी कर रोका गया. उस दौरान 4 व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले. जबकि एक व्यक्ति मौके पर पकड़ा गया, जिसने अपना नाम सुनील बताया. पकड़े गये व्यक्ति ने उनके साथ वाले व्यक्तियों के नाम मुकेश, अजय, सोहन और दिलीप बताया गया. मौके से दो पहिया वाहन एवं ईमारती लकड़ी को जप्त कर वन अपराध प्रकरण दर्ज किया गया.

इस पूरी कार्यवाही में अरविंद सिंह सेंगर, गजानंद वास्केल, रमेश सोलंकी, अमिताप मंडलोई, राजेन्द्र रावत, शिवशंकर खमरिया, कृष्णपाल सिंह मौजूद थे.

यह भी पढ़ें : Madhya Pradesh Liquor scam: लोकायुक्त की जांच शुरु, पूछा- कौन हैं शर्मा जी, बांगड़े साहब, पाण्डेय बाबू?

यह भी पढ़ें : MP News: धार्मिक नगरी चित्रकूट की शराब माफियाओं ने कर दी ऐसी हालत, इनके आगे प्रशासन भी दिख रहा बेबस

यह भी पढ़ें : अब कौन बिखेरेगा ऐसा हास्य रंग! प्रसिद्ध व्यंग्यकार साजन ग्वालियरी नहीं रहे, गड़बड़ रामायण से बनाई थी पहचान

यह भी पढ़ें : Shardiya Navratri 2024: दूसरे दिन करें मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, मंत्र से आरती तक सब कुछ जानिए यहां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
रतलाम में पटरी से उतरी मालगाड़ी, नालों में बह गया हजारों लीटर डीजल, लूटने वालों की मच गई होड़
Liquor Mafia ने वन विभाग की टीम पर किया अटैक, जवाबी एक्शन में क्या हुआ? जानिए यहां
Jawaharlal Nehru Agricultural University JNKVV Jabalpur More than 500 varieties of 24 crops developed, patent on seeds, MP Kisan
Next Article
JNKVV Jabalpur: किसानों को मिल रहा है बीज पर पेटेंट, नई किस्मों पर रिसर्च जारी
Close