MP: आपके बेटे को गिरफ्तार कर लिया है... पाकिस्तान के नंबर से कॉल आते ही परिवार के फूल गए हाथ-पांव 

Cyber Crime in Madhya Pradesh: आपके बेटे को संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने पर  गिरफ्तार कर लिया है. हे जैसा कहें वैसा तुम करो वरना अंजाम भुगतने के लिए तैयार हो जाओ. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh Crime News : मध्य प्रदेश में रिटायर्ड बैंक अधिकारी को डिजिटल अरेस्ट कर 51 लाख की ठगी मामले में पुलिस अभी जांच शुरू नहीं कर पाई कि साइबर की एक और घटना सामने आ गई.  इस बार ठगों ने एक पत्रकार को उनके बेटे को गिरफ्तार होने का झांसा देकर शिकार बनाने का प्रयास किया. खास बात यह है शातिरों ने पत्रकार को उनके बेटे कौ गिरफ्तार बताते हुए पाकिस्तान के फोन नंबर से कॉल किया. मामले की शिकायत भारत सरकार के दूरसंचार विभाग के पोर्टल पर दर्ज की है.

ये है मामला 

आजाद नगर निवासी पत्रकार डॉ.सचिन गोयल पत्रकार हैं. उनका बेटा पार्थ मुंबई में रहता है. शुक्रवार सुबह गोयल को पाकिस्तान के 923042854136 से मोबाईल पर व्हाट्सअप कॉल आया. खुद को क्राईम ब्रांच का बताते हुए ठग ने कहा कि आपका बेटा और  4 लड़कों को अवैध गतिविधियों में संलग्न होने पर पकड़ा है. 

आपके बेटे ने आपका नंबर दिया है. इसलिए हम जैसा कहें वैसा करो वर्ना तुम और तुम्हारा बेटा मुसीबत में फंस जाएगा. कॉल करने वाले के नाम की जगह ओके और प्रोफाईल पर महाराष्ट्र पुलिस के किसी अधिकारी का फोटो आ रहा था. ठग 2 मिनट तक फर्जी पुलिस अधिकारी बन गोयल को धमकाता रहा. 

ये भी पढ़ें MP पुलिस विभाग में भी बड़ा फेरबदल, 7 जिलों के SP सहित 21 अफसरों का हुआ ट्रांसफर,देखें लिस्ट

सजगता से बचे 

ठग से बात के दौरान ही गोयल ने गुगल सर्च कर प्लस 92 के बारे में सर्च किया तो नंबर पाकिस्तान का देख कॉल डिस्कनेक्ट कर दिया. एहतियात के तौर पर मुंबई में जॉब कर रहे बेटे पार्थ से बात की और फर्जी कॉल की पुष्टि होने पर संदिग्ध धोखाधड़ी संचार (चक्षु) की रिपोर्ट पोर्टल पर दर्ज की. 

ये भी पढ़ें MP में 26 IAS अफसरों का हुआ ट्रांसफर, 8 जिले को मिले नए कलेक्टर, देखें लिस्ट

ये भी पढ़ें Exclusive Interview: MP पहुंचा ओलंपिक चैंपियन DSP बेटा तो हुआ जोशीला स्वागत, बोला- हार्ट ब्रोकन...