कैलाश विजयवर्गीय की आवभगत पर आपस में उलझी कांग्रेस, पार्टी प्रवक्ता ने PCC चीफ और इंदौर जिलाध्यक्ष पर लगाए ये आरोप

Discord in Congress: मध्य प्रदेश कांग्रेस में आपसी कलह बढ़ती जा रही है. आए दिन पार्टी पदाधिकारी एक-दूसरे की शिकायत कर रहे हैं. कांग्रेस के प्रवक्ता अमीनुल खान ने एक पत्र के जरिए पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और इंदौर कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत चड्ढा पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Tussle in MP Congress: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) कांग्रेस में कलह बढ़ती ही जा रही है. आए दिन पदाधिकारी एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. बीते दिनों कांग्रेस के उद्योग और व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अजय चोरड़िया ने पीसीसी चीफ जीतू पटवारी (Jitu Patwari) पर गंभीर आरोप लगाए थे. वहीं मंगलवार को मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस की मीटिंग में शामिल होने भोपाल आयीं महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा (Alka Lamba) पर भी पदाधिकारी से बदसलूकी करने के आरोप लगे हैं.

और अब मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अमीनुल खान सूरी (Aminul Khan Suri) ने खुले तौर पर पत्र लिखकर अपनी नाराजगी जाहिर की है. अमीनुल खान ने अपना पत्र सोशल मीडिया में शेयर किया है, जिसमें उन्होंने पीसीसी चीफ और इंदौर कांग्रेस के पदाधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपनी नाराजगी जाहिर की है. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से कार्रवाई की मांग की है.

Advertisement
Advertisement

कैलाश विजयवर्गीय का स्वागत करने पर लगाया ये आरोप

सोशल मीडिया में पोस्ट कर अमीनुल खान ने लिखा, "बहुत दिनों से विचलित और परेशान हूं.... इंदौर में कांग्रेस के निष्ठावान कार्यकर्ताओं का सिर शर्म से झुक गया है. कुछ फूल छाप कांग्रेसियों ने कांग्रेस दफ्तर गांधी भवन में कैलाश विजयवर्गीय का पलकें बिछाकर स्वागत किया. वह व्यक्ति जिसने 45 दिन पहले गंदी राजनीति खेलते हुए बलपूर्वक कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी का फॉर्म वापस कराया, लोकतंत्र की खुलेआम हत्या की और कांग्रेस पार्टी को लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी विहीन कर दिया. वो व्यक्ति आज कांग्रेस दफ्तर गांधी भवन में बैठकर कांग्रेसियों को लोकतंत्र की मर्यादा का पाठ पढ़ाते हुए कह रहा था कि लोकतंत्र में स्वस्थ राजनीति होना चाहिए. स्वस्थ राजनीति ही मजबूत लोकतंत्र का आधार है."

Advertisement

अमीनुल खान ने कहा, " कांग्रेस दफ्तर में मौजूद कांग्रेसियों में किसी की हिम्मत नहीं हुई कि उनसे पलट कर पूछे कि माननीय आपने जो गंदी राजनीति की शुरुआत की उसका क्या? आपने लाखों लोगों के प्रत्याशी चयन के अधिकार को छीना उसका क्या?"

पीसीसी चीफ पर लगाए ये आरोप

अमीनुल खान ने पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और इंदौर कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत चड्ढा पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, लोकतंत्र की हत्या करने वालों से प्रश्न पूछने की बजाय कांग्रेसी कैलाश विजयवर्गीय से अपने व्यक्तिगत संबंधों का खुलेआम बयान कर रहे थे. कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत चड्डा बड़े प्रफुल्लित होते हुए बता रहे थे कि मैं कैलाश जी का भतीजा हूं. आज कैलाश जी का फोन आया और उन्होंने गांधी भवन आने को कहा तो मैंने कहा जरूर आइये, आपका स्वागत है. कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन में मौजूद लोगों ने बताया कि सुरजीत चड्डा कह रहे थे कि प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी उन्हें कैलाश जी का स्वागत करने के निर्देश दिए थे और कहा था कि फूल-माला, नाश्ता चाय-कॉफी सब व्यवस्था रखना."

यह भी पढ़ें - MP के अपात्र 66 नर्सिंग कॉलेजों के विद्यार्थियों को दूसरे कॉलेजों में किया जाएगा शिफ्ट, जानें पूरी डिटेल

यह भी पढ़ें - खेल मंत्री विश्वास सारंग बोले-वाटर स्पोर्ट्स में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने की दिशा में है मध्य प्रदेश

Topics mentioned in this article