विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 24, 2023

Top Event In MP-CG: PM Modi के MP दौरे को लेकर CM Shivraj की बैठक, इंदौर में खेला जाएगा IND बनाम AUS मैच

Top-10 Events MP-Chhattisgarh: 24 सितंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Shivraj Singh) ने दोपहर डेढ़ बजे एक बड़ी बैठक बुलाई है. इस बैठक में पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी. वहीं पत्थलगांव (Pathalgaon) को जिला बनाने की मांग को लेकर आज जिले में रैली निकाली जाएगी. 

Read Time: 5 min
Top Event In MP-CG: PM Modi के MP दौरे को लेकर CM Shivraj की बैठक, इंदौर में खेला जाएगा IND बनाम AUS मैच
सीएम बघेल कोंडागांववासियों को देंगे 403 करोड़ की सौगात, सीएम शिवराज का बैठक
भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) के भोपाल (Bhopal) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के दौरे को लेकर तैयारियां जोरों शोरों पर हैं. रविवार, 24 सितंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में दोपहर डेढ़ बजे बैठक बुलाई है. इस बैठक में पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पत्थलगांव (Pathalgaon) को जिला बनाने की मांग को लेकर आज जिले में रैली निकाली जाएगी. आज बघेल (Bhupesh Baghel) कोंडागांववासियों को 403 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात देंगे. आइए जानते हैं, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top-10 Events) के बारे में.

सीएम शिवराज लेंगे महाकुंभ की तैयारियों का जायजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती ( Antyodaya Diwas 2023) पर मध्‍य प्रदेश (Madhya pradesh) के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी भोपाल में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 25 सितंबर को सुबह साढे़ 11 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान राज्‍य में बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्राओं का समापन होगा. महाकुंभ की तैयारियों को लेकर आज प्रदेश भाजपा कार्यालय में एक बैठक आयोजित की गई है. इस बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) भी शामिल होंगे. बता दें कि ये बैठक दोपहर 1:30 बजे होगी.

आज भोपाल में कोटवार संघ का सम्मेलन 

कोटवार वेलफेयर सोसाइटी संघ (Kotwar Welfare Society) का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन 24 सितंबर को लाल परेड ग्राउंड भोपाल में आयोजित किया गया. संघ ने जिले के समस्त तहसीलों के कोटवारों से मुख्यमंत्री द्वारा आयोजित सम्मेलन में सुबह 10:45 बजे लाल परेड ग्राउंड भोपाल (Bhopal) में उपस्थित होने का आग्रह किया गया है. वहीं इस सम्मेलन में सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) 11 बजे शामिल होंगे. बता दें कि दो सूत्री मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं पिछले महीने में प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचकर बड़ी संख्या में कोटवारों ने प्रदर्शन किया था.

ये भी पढ़े: ''MP विधानसभा चुनाव के लिए BJP के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जल्द होगी जारी'': केंद्रीय मंत्री तोमर

पत्थलगांव को जिला बनाने की मांग को लेकर आज निकाली जाएगी  रैली

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पत्थलगांव (Pathalgaon) को जिला बनाने की मांग को लेकर 24 सितंबर को आज रैली निकाली जाएगी. ये रैली सर्व ईसाई आदिवासी महासभा के बैनर तले है निकाली जाएगी. इस रैली में जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ताओं, मजदूर संगठन, व्यापारियों व किसानों शामिल होंगे. वहीं इसमें 10 हजार से ज्यादा लोगों की शामिल होने की संभावना है. बता दें कि 10 साल पूर्व भाजपा की सरकार के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पत्थलगांव में भाजपा विधायक देने पर जिला बनाने की घोषणा की थी, लेकिन भाजपा प्रत्याशी की जीत होने के बाद भी घोषणा पर अमल नहीं हुआ.

ये भी पढ़े: ''महिला आरक्षण विधेयक को तब तक लागू नहीं होने देंगे...'' BJP नेता उमा भारती ने ऐसा क्यों कहा?

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) रविवार को कोंडागांव जिले के प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान नवनिर्मित बस स्टैंड, सेंट्रल लाइब्रेरी, आदिवासी विकास भवन समेत 403 करोड़ 68 लाख रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री बघेल विकास नगर स्टेडियम में आम सभा को संबोधित भी करेंगे. इस मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री जिले के 246 युवाओं को नियुक्ति पत्र भी प्रदान करेंगे. बता दें कि  2 करोड़ रुपये की लागत से  आदिवासी भवन निर्मित, 6 करोड़  53 लाख रुपये की लागत से बस स्टैंड निर्मित, 6 करोड़ रुपये की लागत से सेंट्रल लाइब्रेरी निर्मित और सड़क पुल पुलिया का लोकार्पण करेंगे.

इंदौर में आज खेला जाएगा दूसरे वनडे

पहले वनडे में एकतरफा जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम रविवार, 24 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, 2nd ODI) से दूसरे एकदिवसीय मैच में भिड़ेगी. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला इंदौर (Indore) के होल्कर स्टेडियम (Holkar Stadium) में खेला जाएगा. केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया सीरीज को सील करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. वहीं कंगारू टीम मोहाली में मिली हार का हिसाब चुकता करने उतरेगी.

ये भी पढ़े: Niwari: पंचायत अध्यक्ष सरोज रॉय का आरोप, BJP विधायक गुंडे भेजकर कर रहा परेशान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close