टीकमगढ़ के कलेक्टर-SP ने क्या किया ऐसा जो पड़ गया 'बुलेट वाले साहब' का नाम ?

Durga Pooja : कलेक्टर और SP का ये तरीका भी लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. SP रोहित केसवानी खुद बुलेट चलाते हैं और कलेक्टर अवधेश शर्मा उनके पीछे बैठते हैं. इस अनोखी पहल से पुलिस महकमे में सतर्कता बढ़ गई है. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के टीकमगढ़ (Tikamgarh) में इन दिनों कलेक्टर और SP की अनोखी पहल चर्चा का विषय बनी हुई है. जिले के कलेक्टर अवधेश शर्मा और SP रोहित केसवानी महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सड़कों पर बुलेट बाइक से गश्त कर रहे हैं. यही नहीं, अब तो लोगों ने इन्हें 'बुलेट वाले साहब' के नाम से पुकारना शुरू कर दिया है. नवरात्रि के दौरान कलेक्टर और SP शहर के कई सारे दुर्गा पंडालों में बिना किसी जानकारी के अचानक पहुंच जाते हैं. वे वहां पर महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा का जायजा लेते हैं. इस दौरान वे पंडालों की व्यवस्थाओं की जांच करते हैं और स्थानीय समिति के लोगों से बात कर उन्हें सुरक्षा और साफ-सफाई के भी निर्देश देते हैं. उनका मकसद यह तय करना है कि पंडालों में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और अश्लीलता जैसी घटनाएं न हों.

कलेक्टर-SP ने उठाया सराहनीय कदम

कलेक्टर और SP ने शहर के हर चौक और चौराहे पर भी खास नजर रखी है. वे बाजारों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा लेते हैं. इस दौरान पुलिस की 'शक्ति मोबाइल टीम' भी एक्टिव रहती है जो स्कूल-कॉलेजों और अन्य संवेदनशील स्थानों पर महिलाओं की सुरक्षा पर नजर रखती है. सुरक्षा के साथ-साथ महिलाओं और लड़कियों को आत्मरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए 'मैं अभिमन्यु हूं' अभियान भी चलाया जा रहा है. इसके तहत बेटियों को अपनी सुरक्षा के उपायों के बारे में जानकारी दी जा रही है.

Advertisement

यह भी पढ़ें : 

बीच सड़क पर 'अश्लील' कपड़े पहनकर निकली युवती, वीडियो वायरल होने पर हुई FIR

गली-गली, चौक-चौराहे पर पैनी नज़र

कलेक्टर और SP का बुलेट से गश्त करने का तरीका भी लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. SP रोहित केसवानी खुद बुलेट चलाते हैं और कलेक्टर अवधेश शर्मा उनके पीछे बैठते हैं. इस अनोखी पहल से पुलिस महकमे में भी सतर्कता बढ़ गई है जिससे कि किसी भी सुरक्षा में कमी न रह जाए. दुर्गा पंडालों में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है और हर पंडाल में अग्निशामक यंत्र लगाने के निर्देश भी दिए गए हैं. जिससे कि किसी आपात स्थिति में कोई बड़ा नुकसान न हो पाए.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

Topics mentioned in this article