विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार थमा, दिग्विजय, सिंधिया और शिवराज समेत इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा लगी दाव पर

Third Phase Loksabha Election: तीसरे चरण में मंगलवार को जिन नौ लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे, उनमें विदिशा, राजगढ़, गुना, मुरैना, सागर, ग्वालियर, भिंड, भोपाल और बैतूल सीट शामिल हैं.

Read Time: 2 mins
MP News: तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार थमा, दिग्विजय, सिंधिया और शिवराज समेत इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा लगी दाव पर

Lok sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में नौ संसदीय सीटों पर मंगलवार को मतदान है. लेकिन, सभी की नजरें तीन संसदीय क्षेत्रों पर टिकीं हैं. दरअसल, इन क्षेत्रों से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के अलावा एक सीट से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) मैदान में हैं.

तीसरे चरण में मंगलवार को जिन नौ लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे, उनमें विदिशा, राजगढ़, गुना, मुरैना, सागर, ग्वालियर, भिंड, भोपाल और बैतूल सीट शामिल हैं. इन सभी सीटों पर वर्ष 2019 के चुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज की थी. राजगढ़ संसदीय क्षेत्र से दिग्विजय सिंह लगभग तीन दशक बाद लोकसभा का चुनाव लड़ने पहुंचे हैं. वह यहां से साल 1984 और 1991 में सांसद रह चुके हैं. पिछला चुनाव उन्होंने भोपाल से लड़ा था, जहां भाजपा नेता प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने उन्हें हरा दिया था. इस बार उनका मुकाबला भाजपा के रोडमल नागर से है.

ये भी पढ़ें-शिवराज को विदिशा में भाजपा के दिग्गजों का नहीं मिला साथ, तो नैया पार लगाने के लिए मैदान में उतरा पूरा परिवार

वहीं, शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर विदिशा से चुनाव लड़ रहे हैं. वह 1991 से 2004 तक पांच बार इस संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. इस बार के चुनाव में उनका मुकाबला कांग्रेस नेता प्रताप भानु शर्मा से है. इसके अलावा गुना संसदीय क्षेत्र की बात करें, तो इस सीट को सिंधिया परिवार का गढ़ माना जाता है. साल 2019 में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर यहां से चुनाव लड़ा था, लेकिन, उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इस बार उनका मुकाबला कांग्रेस नेता यादवेंद्र सिंह यादव से है.

ये भी पढ़ें- वीडी शर्मा ने किया चुनाव से पहले जीतू की गिरफ्तारी का दावा, पटवारी ने जवाब में कही ये बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किशोरी ने मासूम को दिया जन्म, 8 महीने बाद हुआ दुष्कर्म का खुलासा 
MP News: तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार थमा, दिग्विजय, सिंधिया और शिवराज समेत इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा लगी दाव पर
MP High Court acquitted the husband in the unnatural sexual abuse case High court made big comment on the allegations of the wife
Next Article
अप्राकृतिक यौन शोषण मामले में MP हाईकोर्ट ने पति को किया बरी, पत्नी के आरोपों पर की यह बड़ी टिप्पणी
Close
;