विज्ञापन

राजस्थान में की 1.45 करोड़ की चोरी, अब MP में धराया, बाराती बनकर शादी में घुसा था चोर

Madhya Pradesh News: राजगढ़ पुलिस ने 48 घंटे लगातार ऑपरेशन चलाकर बदमाशों को पकड़ा है. बता दें कि राजगढ़ पुलिस ने इन बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए सात टीमों का गठन किया था.

राजस्थान में की 1.45 करोड़ की चोरी, अब MP में धराया, बाराती बनकर शादी में घुसा था चोर
1.45 crore stolen: जयपुर के एक होटल में शादी समारोह के दौरान चोर ने करोड़ों के गहने चोरी कर लिया था.

1.45 crore stolen from Jaipur hotel during wedding: मध्य प्रदेश पुलिस राज्य में अपराधियों पर नियंत्रण के लिए निरंतर सख्त कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में राजगढ़ पुलिस ने जयपुर के एक फाइव स्टार होटल (1.45 crore stolen from hotel in Jaipur) में हो रहे शादी समारोह से जेवरात और नगदी से भरा बैग चोरी करने वाली गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

राजगढ़ पुलिस ने घटना के सिर्फ 48 घंटे के अंदर ही एक नाबालिग और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से 1 करोड़ 45 लाख रुपये का जेवरात भी बरामद किया गया है.

आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद कमिश्नर ऑफ जयपुर पुलिस ने मध्य प्रदेश के एडीजी (इन्टेलिजेंस) जयदीप प्रसाद को बधाई दी.

CCTV फुटेज में एक नाबालिग और एक संदिग्ध आया था नजर

दरअसल, 8 अगस्त 2024 को सिकंदराबाद के बिजनेसमैन नरेश गुप्ता ने अपने बेटे की डेस्टिनेशन मेरिज के लिए जयपुर का एक फाइव स्टार होटल बुक किया था. आशीर्वाद समारोह के दौरान जेवरात और नगदी से भरा बैग एक नाबालिग अपने साथी के चोरी कर के भाग गया. बैग नहीं मिलने पर नरेश गुप्ता ने जयपुर पुलिस को मामले की रिपोर्ट की. जिसके बाद जयपुर पुलिस ने होटल के सीसीटीवी फुटेज की जांच की. इसमें एक नाबालिग और एक संदिग्ध नजर आया. जयपुर पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पड़ोसी राज्यों की पुलिस को भी अलर्ट भेजा. 

कावंड़ यात्रा में नजर आया संदिग्ध

जयपुर पुलिस को आरोपियों के मध्यप्रदेश में होने की सूचना मिली. जयपुर पुलिस के इनपुट पर मध्यप्रदेश पुलिस तत्काल एक्शन में आयी. मध्य प्रदेश पुलिस ने एडीजी (इन्टेलिजेंस) जयदीप प्रसाद के निर्देश पर राजगढ़ के पुलिस अधीक्षक आदित्य मिश्रा ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सात टीमों का गठन किया. पुलिस को नाबालिग आरोपी के कावंड़ यात्रा में शामिल होने की सूचना मिली. पुलिस ने आरोपी की पहचान कर नाबालिग को पकड़ा. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने दो अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी की.

ये भी पढ़े: रायपुर एयरपोर्ट में 9 साल से खड़ा है बांग्लादेशी विमान, चिड़ियों ने बनाया बसेरा, 4 करोड़ से ज्यादा हुआ पार्किंग शुल्क

आरोपी कड़िया गैंग का सदस्य 

जयपुर के पांच सितारा होटल में चोरी करने वाले बदमाश कड़िया गैंग के हैं. मध्य प्रदेश पुलिस ने 48 घंटे के अंदर ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. राजगढ़ पुलिस की कड़िया गैंग पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. 

ये भी पढ़े: सावन के चौथे सोमवार को ऐसे करें भोलेनाथ को प्रसन्न, जानें पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
8 साल की कानूनी लड़ाई का हुआ अंत, उपभोक्ता आयोग ने डाक विभाग पर ठोका जुर्माना, अब देने होंगे इतने रुपए
राजस्थान में की 1.45 करोड़ की चोरी, अब MP में धराया, बाराती बनकर शादी में घुसा था चोर
Bhopal IPS Officers Transfer Late night Ratlam SP Indian Railways Police Department
Next Article
MP में देर रात IPS अफसरों के तबादले, इन जगहों की संभालेंगे जिम्मेदारी, देखें लिस्ट
Close