MP News: श्मशान की जमीन पर दबंगों ने किया कब्जा, अंतिम संस्कार के लिए शव लेकर भटकते रहे लोग

MP News: भिंड में दबंगों का खौफ ऐसा बढ़ गया है कि लोग अंतिम संस्कार खेत के बीच में करने के लिए मजबूर हो गए हैं. इस वजह से लोगों को बहुत परेशानी हो रही है. प्रशासन भी मामले में अपनी आंखें मूंदे बैठी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bhind Crime News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड जिले में प्रशासनिक लापरवाही और दबंगों की दबंगई के चलते मरने वाले लोगों के लिए अब श्मशान भी नसीब नहीं हो रहा है... यही वजह है कि मानवता को शर्मसार करने वाले एक के बाद एक खुले में अंतिम संस्कार (Funeral) करने के मामले सामने आ रहे है... ताजा मामला गोहद के खरौआ पंचायत के माधौगढ़ गांव का है. यहां श्मशान घाट (Graveyard) की जमीन पर दबंगों का कब्जा होने के कारण मरने वालों के परिजनों को खेत में अंतिम संस्कार करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. शव लेकर खेतों में भरे बारिश के पानी और कीचड़ में धंसकर गुजरना पड़ रहा है...

सरकारी जमीन पर कर लिया कब्जा

गांव की बदहाली का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रहा है. दरअसल, गोहद के माधौगढ़ के ग्रामीणों के लिए सरकार ने श्मशान घाट के लिए जमीन स्वीकृत की थी. लेकिन, इस जमीन पर श्मसान घाट नहीं बनने के कारण गांव के कुछ दबंगों ने इस सरकारी जमीन पर कब्जा कर उस पर फसल की पैदावार शुरू कर दी है. इसकी शिकायत ग्रामीणों ने कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से की. लेकिन, अफसरों की तरफ से आश्वासन मिला.  मुक्तिधाम से अतिक्रमण हटाने के लिए कभी कोई कार्रवाई नहीं की गई.

Advertisement

अंतिम संस्कार के लिए हो रहे परेशान

ये भी पढ़ें :- हद हो गई! मामूली सी बात पर पिता ने पहले डंडे से मारा, फिर गला दबाकर कर दी अपने ही बेटे की हत्या

Advertisement

ग्रामीणों ने बताया अपना दर्द

इलाके के ग्रामीणों का कहना हैं कि बारिश के सीजन में अंतिम संस्कार करने में बहुत परेशानी हो रही है. एक तरफ खेतों में बारिश का पानी भर जाता है, वहीं दूसरी ओर खेतों पर पहुंचने के लिए कच्ची और पक्की मार्ग भी नहीं है. ऐसे में पगडंडियों से होकर शव को अंतिम संस्कार के लिए खेतों तक लेकर जाते हैं. वहीं दाह संस्कार के दौरान बारिश होने लगती है, तो ऐसी स्थिति में अस्थाई टीनशेड और तिरपाल के लिए नीचे मृतक का अंतिम संस्कार करना पड़ता है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP Flood News: नहीं थम रहा बारिश का कहर, बाढ़ में फंसे 40 लोगों की ऐसे बचाई गई जान

Topics mentioned in this article