खंडवा में सुबह-सुबह कांपी धरती, 3.6 तीव्रता के भूकंप के झटके हुए महसूस, CCTV में कैद हुई घटना

MP News: खंडवा में सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल में भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई है. भूकंप की यह घटना सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हुई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Earthquake in Khandwa: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा में शुक्रवार की सुबह भूकंप के झटके (Earthquake) महसूस किए गए. खंडवा (Khandwa) के लोग जब सुबह सो कर उठे तो भूगर्भीय हलचल के चलते सभी दहल गए. बता दे कि खंडवा में सुबह 9:04 पर रिक्टर पैमाने पर 3.6 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस हुए, जिसका हाइपरसेंटर 10 किमी गहराई पर था. धरती के कांपते ही लोग घरों से बाहर आ गए. हालांकि, भूकंप के झटके काफी हल्के थे, जिससे कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ.

घरों में दरार आने की किया दावा

खंडवा के पदम नगर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने दावा किया कि भूकंप के चलते उनके मकान में दरार आ गई. पदम नगर में रहने वाले जानू रिजवानी ने बताया कि जब वह सुबह अपने घर पर सोए हुए थे, उसी समय झटका महसूस हुआ और वह घबरा कर पलंग से उठ गए. उन्होंने एक आवाज भी सुनी आवाज सुनते ही वे छत की तरफ दौड़े. उन्हें लगा की छत पर कोई सामान गिर गया है. जब छत पर कुछ नहीं दिखा तो वह घर के बाहर आ गए. पड़ोस में रहने वाली अपनी बहन से उन्होंने जब बात की तो पता चला की झटके उन्हें भी महसूस हुए हैं.

Advertisement
Advertisement

भूकंप की घटना सीसीटीवी में कैद

बता दें कि भूकंप के झटकों की यह घटना कई जगह सीसीटीवी में भी कैद हुई है. इसके वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. खंडवा के खड़कपुर क्षेत्र में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में भूकंप के झटके रिकॉर्ड किए गए. दावा किया जा रहा है कि भूकंप के झटके से सीसीटीवी हिल गया. वीडियो में साफ दिख रहा है कि सीसीटीवी में चंद लम्हों के लिए कंपन हुआ है. वहीं खंडवा के गुलशन नगर क्षेत्र से भी एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में भी सीसीटीवी हिलता हुआ नजर आ रहा है.

Advertisement

जिले के 50-60 गांवों में महसूस हुआ भूकंप

वहीं खंडवा जिला प्रशासन ने भी भूकंप की पुष्टि की है. जिला पंचायत सीईओ और प्रभारी कलेक्टर शैलेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि मौसम विभाग के अनुसार, रिक्टर स्केल पर 3.6 की तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया है. खंडवा इसका हाइपरसेंटर रहा, जिसे 10 किलोमीटर की गहराई में पाया गया है. खंडवा जिले के 50 से 60 गांव में इन झटकों को महसूस किया गया है.

यह भी पढ़ें - मदरसों को लेकर मंत्री विजय शाह ने फिर दिया बड़ा बयान, कहा-जो तिरंगे और राष्ट्रगान का अपमान करेगा उसकी...

यह भी पढ़ें - MP हाईकोर्ट ने जेल में बंद आरोपी को दी MPPSC एग्जाम देने की अनुमति, 64 करोड़ के ड्रेनेज घोटाले का है आरोप

Topics mentioned in this article