Advertisement

सूरजपुर : पानी में "तैरता हुआ पत्थर" मिला ! गांव के लोग करने लगे पूजा-अर्चना

एक युवक नदी में नहाने गया था जिसके बाद उसे नदी में तैरता हुआ पत्थर दिखा. जिसके बाद उसने ये बात गांव वालों को बताई, जिसके बाद गांव वाले इस पत्थर को देखने गए. लोगों को जब इस चमत्कारिक पत्थर के बारे में पता चला तो इसको देखने के लिए लोगों का हुजूम लग गया.

Advertisement
Read Time: 7 mins
ये तैरने वाला पत्थर सूरजपुर जिले के राजापुर गांव में मिला है. इसके बाद पूरा गांव भगवान राम की भक्ति में डूब गया है.
सूरजपुर:

त्रेता युग में रामायण काल के दौरान पानी में तैरने वाले पत्थर के बारे में आपने सुना होगा लेकिन आज के समय में भी एक ऐसा पत्थर मिला है जो पानी में तैर रहा है. ये तैरने वाला पत्थर सूरजपुर जिले के राजापुर गांव में मिला है. 

नहाने गए युवक को मिला "तैरने वाला पत्थर"

एक युवक नदी में नहाने गया था जिसके बाद उसे नदी में तैरता हुआ पत्थर दिखा. जिसके बाद उसने ये बात गांव वालों को बताई, जिसके बाद गांव वाले इस पत्थर को देखने गए. लोगों को जब इस चमत्कारिक पत्थर के बारे में पता चला तो इसको देखने के लिए लोगों का हुजूम लग गया. वैसे इस जिले में भगवान राम के वनवास के कई पौराणिक स्थल मौजूद हैं, ऐसे में भगवान राम की आस्था भी यहां चरम पर है. लेकिन तैरता हुआ पत्थर मिलने के बाद तो पूरा गांव राम की भक्ति में लीन हो गया है. 

ये भी पढ़ें: भारत - पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला आज... शाहीन आफरीदी से पाना होना पार

दूर-दूर से आ रहे हैं लोग

ऐसा नहीं है केवल राजापुर गांव या सूरजपुर जिले के लोग ही इस चमत्कारी पत्थर को लेकर उत्साहित, आनंदित है बल्कि दूर दराज से लोग इस पत्थर के दर्शन के लिए आ रहे हैं. लोग इस पत्थर के दर्शन के साथ-साथ इसकी फोटो खींचने के लिए लालायित दिख रहे हैं.

ये तो आस्था की बात है लेकिन पत्थरों के पानी पर तैरने के कुछ वैज्ञानिक कारण और कुछ वजहें भी है. आइए आपको इससे भी अवगत कराते हैं.

Advertisement

पानी पर पत्थर के तैरने के अपनी वजह और कारण हो सकते हैं, कुछ जगह पर ऐसे पत्थर मिलते हैं जो पानी पर तैरते हैं

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश से मिली राहत, कई जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: