MP: रतलाम में गणेश प्रतिमा ले जा रहे जुलूस पर पथराव, आक्रोशित युवकों ने थाने का किया घेराव; शहर में भारी मात्रा में जवान तैनात

Stone pelting on Ganeshotsav procession in Ratlam: मध्य प्रदेश के रतलाम में गणेश प्रतिमा ले जा रहे जुलूस पर पथराव किया गया. इस पथराव के बाद आक्रोशित युवकों ने थाने का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Ganeshotsav 2024: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम (Ratlam) शहर में शनिवार की रात गणेश प्रतिमा के जुलूस (Ganesha idol) के दौरान पथराव किया गया. जिसके बाद यहां तनाव पैदा हो गया है. वहीं पथराव के बाद आक्रोशित युवकों ने स्टेशनरोड थाना को घेराव कर दिया. इस दौरान चक्काजाम भी किया गया और जमकर नारेबाजी की. 

वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया

इस मामले में पुलिस आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है, लेकिन नाराज लोगों ने हाथीखाना और मोचीपुरा क्षेत्र में पहुंचकर नारेबाजी शुरू कर दी. जिसके बाद पथराव शुरू हो गया और देखते ही देखते भगदड़ मच गई. वहीं पुलिस ने बल प्रयोग कर लोगों को तितर-बितर किया. इस दौरान वाहनों को भी खासा नुकसान पहुंचाया गया है.

शहर में भारी मात्रा में पुलिस के जवान तैनात

इस घटना के बाद एसपी राहुल लोढ़ा ने एडिशनल एसपी और चारों थाने के पुलिसबल को घटनास्थल पर लगा दिया है. जावरा और धार से बुलाकर बटालियन के जवानों को भी शहर में तैनात किया गया है.

रतलाम एसपी ने लोगों से संयम बरतने और शांति बनाए रखने की अपील की है. वहीं पुलिस अब सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज फॉरवर्ड करने वाले यूजर्स पर नज़र बनाए हुए है.

Advertisement

जुलूस के दौरान गणेश प्रतिमा पर पथराव करने का आरोप

शनिवार की रात शहर के उंकाला रोड क्षेत्र स्थित स्थापित किए जाने वाले गणेश जी की प्रतिमा का जुलूस मोचीपुरा क्षेत्र से निकल रहा था. उसी दौरान जुलूस पर पथराव हो गया. जुलूस में शामिल लोगों का आरोप है कि अंधेरे में किसी अज्ञात ने उनकी गणेश प्रतिमा पर पत्थर फेंका. इस पथराव में कुछ लोगों को चोट लगने की बात भी सामने आ रही हे.

आक्रोशित युवकों ने थाने का किया घेराव

गणेश जी की प्रतिमा को उंकाला के स्थापना स्थल पर पंहुचाए जाने के बाद आक्रोशित युवकों का हुजूम स्टेशन रोड थाने पर पंहुच गया और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए थाने का घेराव कर दिया और जमकर नारेबाजी की. 

Advertisement

अज्ञान आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

इस घटना के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है और स्थिति को नियंत्रित करने तमाम संवेदनशील इलाकों में बल तैनात कर दिया गया है.

सीएसपी बारंगे ने कहा कि रात 9 बजे गणेश जी की प्रतिमा के जुलूस पर पत्थर फेंकने की सूचना मिली थी. जिसके बाद इस की घटना की जांच के लिए सीसीटीवी कंट्रोल रूम में भेजा गया है और अन्य कैमरों की भी जांच की जा रही है. पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और एहतियात के तौर पर तमाम संवेदनशील इलाकों में बल तैनात कर दिया गया है.

Advertisement

ये भी पढ़े: Bigg Boss 18: जल्द शुरू हो रहा बिग बॉस 18? इन 16 कंटेस्टेंट्स की होगी एंट्री, यहां जानें टाइम-डेट से लेकर कहां होगा स्ट्रीम?