खेल मंत्री विश्वास सारंग बोले-वाटर स्पोर्ट्स में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने की दिशा में है मध्य प्रदेश

Water Sports Development: मध्य प्रदेश के खेल मंत्री विश्वास सारंग ने वाटर स्पोर्ट्स के क्षेत्र में मध्य प्रदेश की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने जोर दिया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में वाटर स्पोर्टर्स की संभावनाओं को देखते हुए इसका विकास किया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Water Sports in MP: मध्य प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास सारंग (Sports and Youth Welfare Minister Vishwas Sarang) ने वाटर स्पोर्ट्स में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की पहचान बनाने पर जोर दिया है. उन्होंने कहा कि भोपाल (Bhopal) और मध्य प्रदेश में जहां से नर्मदा मां निकलती हैं, उन स्थानों पर वाटर स्पोर्ट्स के डेवलपमेंट (Development of Water Sports) के लिए बहुत कुछ किया जा सकता है. खेल मंत्री ने इस उद्देश्य से मंगलवार को वोट क्लब, खानूगांव और नीलम पार्क स्थित वाटर स्पोर्ट्स अकादमियों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान खेल मंत्री ने कोच और खिलाड़ियों से खेल सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की और सुविधाएं बढ़ाने के संबंध में चर्चा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

मध्य प्रदेश में वाटर स्पोर्ट्स का होगा विकास

खेल मंत्री सारंग ने कहा कि मध्य प्रदेश ने वाटर स्पोर्ट्स में बहुत अच्छा काम किया है. मध्य प्रदेश को वाटर स्पोर्ट्स में खिलाड़ियों की दक्षता और भोपाल की खूबसूरत वाटर स्पोर्ट्स बॉडीस के माध्यम से उच्च स्तर तक ला सकते हैं. मध्य प्रदेश में इसका और विकास करने की दिशा में प्रयासरत हैं, जिससे वाटर स्पोर्ट्स से जुड़े हुए सभी खेल मध्य प्रदेश में अच्छा स्थान प्राप्त कर सकें.

Advertisement

इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर होगा कार्य

विश्वास सारंग ने कहा कि आने वाले समय में हम एशियन चैंपियनशिप भी करने का प्रयास कर रहे हैं. इसके साथ-साथ आगामी ओलंपिक में वाटर स्पोर्ट्स के कुछ खेल भोपाल और प्रदेश में आयोजित हो सके इसका प्रयास किया जा रहा है. इसके लिए जरूरी इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर भी कार्य किया जाएगा.

Advertisement

खेलों के प्रति हो आकर्षण

खेल मंत्री ने कहा कि स्कूल और कॉलेज के स्टूडेंट्स भी खेलों के प्रति आकर्षित हों, इसके लिए भी प्रयास जारी है. जिससे प्रदेश और देश का नाम रौशन हो सके. खेलों के जरिए युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराकर मध्य प्रदेश देश में उच्च स्तर प्राप्त कर सके, इस दिशा में राज्य सरकार काम कर रही है.

Advertisement

यह भी पढ़ें - Online होगा MSME औद्योगिक इकाइयों के लिए प्रोत्साहन राशि का भुगतान, 490 से बढ़कर 699 करोड़ हुआ बजट

यह भी पढ़ें - देश की 22 क्षेत्रीय भाषाओं में 22 हजार पाठ्यपुस्तकें होंगी तैयार, जानें क्या है योजना ?