Rain In MP: उफान पर सिंध नदी, जलमग्न हुई घाट, टापू पर फंसे 8 लोग तो तेज बहाव में बह गए 3 लोग... मध्य प्रदेश में IMD का अलर्ट

Heavy Rain in MP: मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मध्य प्रदेश के शिवपुरी में सिंध में आए उफान के चलते टापू पर 8 लोग फंसे गए हैं, जबकि सिंध नदी में तेज बहाव के चलते बाइक से जा रहे तीन लोग बह गए.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Weather Updates: मध्य प्रदेश में एक बार फिर भारी बारिश का दौर शुरू हो गया. बीते दिन राजधानी भोपाल समते 17 जिलों में तेज बारिश हुई. शिवपुरी में सिंध में आए उफान के चलते टापू पर 8 लोग फंसे गए हैं. वहीमं मूसलाधार बारिश के चलते शिवपुरी के सिंध नदी में तेज बहाव में बाइक से जा रहे तीन लोग बह गए. इधर, गुना में तेज बारिश के चलते रेलवे अंडर पास में पानी भर गया, जिसके चलते लोडिंग वाहन पानी में फंस गया.

16 अगस्त को इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के भोपाल, इंदौर, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, उज्जैन, देवास, आगर-मालवा, शाजापुर, रतलाम, मंदसौर और नीमच में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इधर,  शिवपुरी, ग्वालियर, गुना और अशोकनगर में हल्की बारिश होने के आसार हैं. वहीं सिंगरौली, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सीधी, जबलपुर, शहडलो, उमरिया, कटनी और डिंडौरी में मध्यम बारिश होने की संभावना है. 

Advertisement

एक बार फिर मध्य प्रदेश में शुरू होगा भारी बारिश का दौर

हालांकि 19 अगस्त के बाद एक बार फिर एक सिस्टम एक्टिव होगा, जिसके चलते मध्य प्रदेश में जोरदार बारिश होगी. 15 अगस्त को भी 17 जिलों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश हुई.

Advertisement

यहां जानें मध्य प्रदेश के किस जिलों में कितनी हुई बारिश?

बता दें कि मध्य प्रदेश में अब तक औसत 24.4 इंच बारिश होनी चाहिए थी, जबकि 27.4 इंच बारिश हो चुकी है. जो इस सीजन की कुल 73 प्रतिशत है. वहीं सबसे ज्यादा बारिश मंडला में हुई, यहां अब तक 41.1 इंच बारिश हो चुकी है, जबकि सिवनी में 38.24 इंच, नर्मदापुरम में 35 इंच, श्योपुर में 34.78 इंच और रायसेन में 34 इंच पानी गिरा है. इधर, राजधानी भोपाल में 33.09 इंच बारिश हो चुकी है. छिंदवाड़ा में 32.69 इंच, डिंडौरी में 32.43 इंच, सागर में 32.13 इंच, राजगढ़ में 31.57 इंच, बालाघाट में 31.12 इंच, जबलपुर में 30.48 इंच, ग्वालियर में 22.29 इंच, इंदौर में 19.40 इंच, उज्जैन में 19.64 इंच बारिश हुई है. 

Advertisement

ये भी हुई: भोपाल एम्स के बाद हमीदिया अस्पताल के डॉक्टर भी आज जाएंगे हड़ताल पर, ये है बड़ी वजह

ये भी पढ़े: 'लौटकर आऊंगा कूच से क्यों डरूं...' भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, PM से लेकर CM मोहन तक... यूं किया याद

Topics mentioned in this article