विज्ञापन

भोपाल एम्स के बाद हमीदिया अस्पताल के डॉक्टर भी आज जाएंगे हड़ताल पर, ये है बड़ी वजह

Doctors Strike: डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से एम्स की स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही हैं. इस दौरान मरीज काफी परेशान हो रहे हैं. ऐसे में अब हमीदिया के जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से एक फिर मरीजों को भारी परेशनी का सामना करना पड़ सकता है.

भोपाल एम्स के बाद हमीदिया अस्पताल के डॉक्टर भी आज जाएंगे हड़ताल पर, ये है बड़ी वजह

Junior Doctors Strike in MP: भोपाल में एम्स (Bhopal AIIMS) के रेसिडेंट डॉक्टर्स पिछले 4 दिनों से हड़ताल (Junior Doctors Strike) पर हैं. अब इनके समर्थन में हमीदिया अस्पताल के डॉक्टर भी आ गए हैं और आज से हड़ताल में शामिल होंगे. दरअसल, भोपाल एम्स के डॉक्टर्स के समर्थन में हमीदिया के सीनियर डॉक्टर (Senior Doctor of Hamidia) भी शुक्रवार, 16 अगस्त को दोपहर में एक घंटे ओपीडी में काम बंद रखेंगे. बता दें कि सभी डॉक्टर्स कोलकाता (Kolkata Rape-Murder Case) में 8 अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर से रेप के बाद हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं.

250 से अधिक जूनियर डॉक्टर ने बंद किया काम

15 अगस्त की रात 12 बजे से गांधी मेडिकल कॉलेज (GMC) के 250 से ज्यादा जूनियर डॉक्टर (जूडा) ने काम बंद कर दिया. हड़ताल के दौरान जूनियर डॉक्टर्स सिर्फ इमरजेंसी में सेवाएं देंगे, ताकि मरीजों के इलाज में परेशानी न हो. इसके अलावा ओपीडी समते अन्य विभागों में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल रहेगी. हालांकि इससे पहले डॉक्टरों ने हाथ पर काली पट्‌टी बांधकर विरोध जताया था, जबकि 12 अगस्त को GMC के डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकाला था.

डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से मरीजों को हो रही परेशानी

डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से एम्स की स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही हैं. एम्स में दूर-दूर से आए मरीज हड़ताल के दौरान परेशान देखे गए. ऐसे में अब हमीदिया के जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से एक फिर लोगों को भारी परेशनी का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़े: ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग में मना आजादी का उत्सव, तिरंगे के रंगों से सजा भगवान ओंकार का दरबार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Daraupdi Murmu: राष्ट्रपति पहुंची मध्य प्रदेश, 1600 करोड़ रुपये के इंदौर-उज्जैन सिक्स लेन का करेंगी भूमिपूजन
भोपाल एम्स के बाद हमीदिया अस्पताल के डॉक्टर भी आज जाएंगे हड़ताल पर, ये है बड़ी वजह
Free Fire Game: Boy Jumps Off Roof After Asking Mother What Would Happen If He Fell
Next Article
Free Fire Game : मां, मैं छत से गिर जाऊं.... तो क्या होगा ? कहकर लड़के ने लगा दी छलांग
Close