विज्ञापन

Ujjain में राहुल गांधी के खिलाफ फूटा सिख समाज का गुस्सा,विरोध में जलाया पुतला

Ujjain News: लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में दिए गए बयान का विरोध उज्जैन में भी दिखा है. शुक्रवार को सिख समाज ने विरोध में राहुल गांधी का पुतला जलाया है. जानें राहुल ने अपने बयान में क्या कहा था..

Ujjain में राहुल गांधी के खिलाफ फूटा सिख समाज का गुस्सा,विरोध में जलाया पुतला
Ujjain में राहुल गांधी के खिलाफ फूटा सिख समाज का गुस्सा,विरोध में जलाया पुतला.

MP News In Hindi: अमेरिका में लोकसभा के प्रतिपक्ष नेता राहुल गांधी द्वारा दिए बयान के खिलाफ शुक्रवार को सिख समुदाय सड़क पर उतर गया. सिख समाज ने राहुल का पुतला जलाकर विरोध किया और उनके खिलाफ केस दर्ज की मांग की. बता दें, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हाल ही में अमेरिका में एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे. जहां उन्होंने कहा था कि भारत में लड़ाई इस बात कि है की क्या एक सिख को भारत में पगड़ी या कड़ा पहनने की इजाजत दी जाएगी.

देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग की

उनके इस बयान के विरोध में शुक्रवार को सिंधी कॉलोनी चौराहे पर सिख समुदाय ने राहुल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपना आक्रोश व्यक्त किया. उन्होंने राहुल का पुतला भी दहन कर उन पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग की. इस संबंध में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष और प्रदेश कार्यसमिति सदस्य इकबाल सिंह गांधी ने कहा कि राहुल ने जो अमेरिका में बयान देकर हिंदुस्तान में सिख व अन्य वर्ग को लड़वाने का है.

इसलिए राहुल देश और सिखों से माफी मांगे. अन्यथा उन पर देशद्रोह का मुकदमा चलाए. ऐसा नहीं होने पर सिख समाज प्रदेश और देश में आंदोलन करेगा.

ये भी पढ़ें- 177 दिनों बाद तिहाड़ से रिहा हुए केजरीवाल, इन 4 शर्तों पर मिली जमानत

राहुल ने यह... कहा था अमेरिका में

दरअसल अमेरिका में एक कार्यक्रम में राहुल गांधी से भारत में सिखों की सुरक्षा पर सवाल किया गया तो उन्होंने ने कहा कि भारत में  एक सिख व्यक्ति के लिए पगड़ी और कड़ा पहनने और गुरुद्वारे जाने की लड़ाई है, उन्होंने आरएसएस पर कुछ धर्मों, भाषाओं और समुदायों को दूसरों से कमतर मानने का भी आरोप लगाया. राहुल ने कहा, लड़ाई इस बात को लेकर है कि क्या एक सिख को भारत में पगड़ी या कड़ा पहनने की इजाजत दी जाएगी. या वह एक सिख के रूप में गुरुद्वारे में जाने में सक्षम होगा. लड़ाई इसी बारे में है. ये सिर्फ उसके लिए नही, सभी धर्मों के लिए है.

ये भी पढ़ें- Dawood Ibrahim के नाम की महादेव सट्टा ऐप पर चर्चा! छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में अब इस दिन होगी सुनवाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Bhind : तेज़ बारिश के पानी में डूब कर 2 मासूम की मौत, पास खड़े दोस्त नहीं कर पाए मदद
Ujjain में राहुल गांधी के खिलाफ फूटा सिख समाज का गुस्सा,विरोध में जलाया पुतला
Satna Municipal Corporation Speaker No confidence motion Congress Woman councillor Shahnaz expressed disagreement
Next Article
MP में कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, इस मामले में अब कोर्ट की शरण में जाएगी पार्टी 
Close