विज्ञापन

177 दिनों बाद तिहाड़ से रिहा हुए केजरीवाल, इन 4 शर्तों पर मिली जमानत

Arvind Kejriwal News Today : चर्चित शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है. तिहाड़ जेल से बाहर निकलते ही केजरीवाल ने जनता का शुक्रिया जताया है.

177 दिनों बाद तिहाड़ से रिहा हुए केजरीवाल, इन 4 शर्तों पर मिली जमानत
177 दिनों बाद तिहाड़ से रिहा हुए केजरीवाल, जेल के बाहर जुटे AAP कार्यकर्ता

Arvind Kejriwal Latest News Today : चर्चित शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है. तिहाड़ जेल से बाहर निकलते ही केजरीवाल ने जनता का शुक्रिया जताया है. करीब 177 दिनों बाद अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से रिहा हुए हैं. बता दें कि CM केजरीवाल को ED ने  21 मार्च को गिरफ्तारी के बाद 10 दिनों तक चली पूछताछ के बाद उन्हें तिहाड़ जेल भेजा गया था. इधर, केजरीवाल के बाहर आते ही AAP (आम आदमी पार्टी) के कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर है.

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कुछ कहा ?

दिल्ली शराब घोटाले के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने चार शर्तों के साथ जमानत दी है. अदालत ने सुनवाई के दौरान कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी की जरूरत को पूरा नहीं किया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई गोलमोल जवाबों का हवाला देकर गिरफ्तारी को उचित नहीं ठहरा सकती और न ही आरोपी को हिरासत में रख सकती है. इसके साथ ही कोर्ट ने यह भी साफ किया कि आरोपी को बयान देने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता.

केजरीवाल को जमानत की चार शर्तें

1. केजरीवाल मुख्यमंत्री कार्यालय नहीं जा सकेंगे.

2. वे केस से जुड़ी किसी भी सार्वजनिक चर्चा में हिस्सा नहीं लेंगे.

3. जांच में कोई बाधा डालने या गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश नहीं करेंगे.

4. जरूरत पड़ने पर ट्रायल कोर्ट में पेश होंगे और जांच में पूरा सहयोग करेंगे.

केजरीवाल को पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था, और बाद में उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने 12 जुलाई को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत पर रिहाई का आदेश दिया था, लेकिन गिरफ्तार किए जाने के बाद वे अब तक जेल में थे. उनके रिहा होने पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिला.  

ये भी पढ़ें : 

दिल्ली शराब घोटाला मामले में ED का शिकंजा, अब तक AAP के 4 बड़े नेता गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Arvind Kejriwal Bail: सीएम अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, 177 दिन बाद जेल से आएंगे बाहर
177 दिनों बाद तिहाड़ से रिहा हुए केजरीवाल, इन 4 शर्तों पर मिली जमानत
A new guest arrived at PM Modi house see how Deepjyoti is getting love and affection
Next Article
PM मोदी के घर आया नया मेहमान, देखिए 'दीपज्योति' को कैसे मिल रहा है दुलार
Close