विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2023

शिवपुरी में महिला ने एंबुलेंस में दिया बच्चे को जन्म, EMT ने कराई डिलीवरी

फिलहाल मां और बच्चा दोनों सुरक्षित हैं. बाद में उन्हें अस्पताल में लाकर भर्ती करा दिया गया, जहां उनका इलाज जारी है.

Read Time: 3 min
शिवपुरी में महिला ने एंबुलेंस में दिया बच्चे को जन्म, EMT ने कराई डिलीवरी
महिला ने एंबुलेंस में दिया बच्चे को जन्म

शिवपुरी जिले की कोटा बागोरा गांव के पास एक महिला को प्रसव के लिए अमोलपठा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था, लेकिन केस कॉम्प्लिकेटेड होने के चलते उसे शिवपुरी जिला अस्पताल रेफर किया गया. एंबुलेंस बुलाई गई..इससे पहले की अस्पताल पहुंचते. महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी तो EMT (इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन) ने एंबुलेंस में ही प्रसव करा दिया. फिलहाल मां और बच्चा दोनों सुरक्षित हैं. बाद में उन्हें अस्पताल में लाकर भर्ती करा दिया गया, जहां उनका इलाज जारी है 

ये भी पढ़ें- आगर मालवा : बेटी से छेड़छाड़ करने पर पिता ने की दो युवकों की हत्या

मिली जानकारी के मुताबिक थरखेड़ा गांव में रहने वाली पूनम गुर्जर गर्भवती थीं. उसे प्रसव के लिए अमोलपठा स्वास्थ्य केंद्र में डिलीवरी के लिए उसे भर्ती कराया गया था, लेकिन कुछ कॉम्प्लिकेशन के चलते उसे जिला चिकित्सालय में रेफर किया जाना था. तत्काल एंबुलेंस बुलाई गई एंबुलेंस के मार्फत उसे जिला चिकित्सालय ला रहे थे. तभी रास्ते में कोटा बागोरा गांव के पास महिला को तेज प्रसव पीड़ा हुई. तब एंबुलेंस में मौजूद ईएमटी संजीव तोमर को मजबूरी में आकर एंबुलेंस में ही महिला का प्रसव कराना पड़ा.

मां और बच्चा दोनों हैं सुरक्षित 

खुशी की बात यह है कि महिला और उसका बच्चा दोनों सुरक्षित हैं और बाद में उन दोनों को अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया. जहां मां और बच्चा दोनों सुरक्षित और स्वस्थ है. ईएमटी संजीव तोमर ने कहा कि हम उसे एंबुलेंस से लेकर के जिला अस्पताल आ रहे थे उसका प्रसव होना था लेकिन रास्ते में उसकी पीड़ा तेज हो गई और असहनीय पीड़ा हो जाने के बाद हमें कुछ नहीं सूझा तो हमने एंबुलेंस को रोक दिया भगवान ने सहायता की और महिला का प्रसव एंबुलेंस में हो गया जहां उसने एक बच्चे को जन्म दिया.

ये भी पढ़ें- झाबुआ में भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व जिलाधिकारी, पांच अधिकारी, प्रिंटिंग कंपनी के मालिक दोषी करार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close