MP गजब है.. विभाग ने काटी बिजली तो लोगों ने तान दिया अवैध ट्रांसफार्मर, फिर हुआ ऐसा कि नहीं भूलेंगे लोग 

MP News: बिजली के तारों में तार फंसाकर बिजली चोरी के मामले तो आपने सुने होंगे. लेकिन हम जो आपको बताने जा रहे हैं वह दिलचस्प इसलिए है क्योंकि इस मामले में बिजली की चोरी तार डालकर नहीं बल्कि एक बिजली का ट्रांसफार्मर फिट करके खुलेआम की जा रही थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी (Shivpuri) में बिजली की चोरी का अनोखा मामला सामने आया है. यहां रन्नौद के एक वार्ड की बिजली काटी तो लोगों ने अवैध ट्रांसफार्मर ही तान दिया. विभाग को जब इस चोरी का पता चला तो खुद अफसरों के ही होश उड़ गए और फिर हड़कंप मच गया. विभाग के कर्मचारियों ने अवैध ट्रांसफार्मर निकाल कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है. चोरी करने वाले लोगों के खिलाफ FIR भी दर्ज कराई गई है. 

ये है मामला

शिवपुरी जिले  के रन्नौद कस्बा के वार्ड क्रमांक 8 में रहने वाले लोगों के ऊपर बिजली विभाग का 2,260000 रुपए का बिजली बिल बकाया था. इस दौरान इस क्षेत्र की बिजली काट दी गई थी. बिजली कटने की वजह से  23 परिवार प्रभावित हो रहे थे.

बिजली विभाग का कहना था कि जब तक 10% बिजली बिल बकाया का जमा नहीं होगा, तब तक ट्रांसफार्मर नहीं बदला जाएगा.

लेकिन हैरानी की बात यह है कि इन लोगों ने बिजली का बिल भरना उचित नहीं समझा और अवैध रूप से बिजली का एक ट्रांसफार्मर ही फिट कर डाला.

ये भी पढ़ें Indian Railways: क्षेत्र के विकास के लिए सिंधिया ने उठाया बड़ा कदम, रेल मंत्री वैष्णव से मिलकर की ये मांग

Advertisement

FIR दर्ज कराई

इन्हीं लोगों तक इस अवैध ट्रांसफार्मर से बिजली की सप्लाई की जा रही थी. मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के जूनियर इंजीनियर राजीव तिवारी ने रन्नौद थाना में रिपोर्ट दर्ज करवा कर अवैध ट्रांसफार्मर बरामद किया है. मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के जूनियर इंजीनियर राजीव तिवारी ने जब तक किए गए ट्रांसफर को पुलिस के हवाले किया है जिससे बिजली की गैरकानूनी सप्लाई की जा रही थी. यह बिजली चोरी का अपने आप में एक अनोखा मामला है . 

ये भी पढ़ें बजट की पाठशाला: उन कठिन शब्दों को आसान भाषा में समझिए, जिसका जिक्र वित्त मंत्री करेंगी

Topics mentioned in this article