MP: 1400 साल पुराने किले की दीवार तोड़ने के गुनहगारों पर एक्शन, सनकी युवकों पर मामला दर्ज

MP News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी में रील बनाने की फेर में तीन युवकों ने किले की दीवार तोड़ दी. इसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश  शिवपुरी में 1400 साल पुराने किले की दीवार तोड़ने के मामले में कड़ा एक्शन हुआ है. इसके गुनहगारों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. इनकी तलाश भी कर रही है. रील बनाने के लिए तीन युवकों ने एक ऐतिहासिक राजा नल दमयंती के किस्से कहानियों से जुड़े हुए किले की ऐतिहासिक दीवार को पैरों से गिरा दिया था. इस मामले को NDTV ने प्रमुखता के साथ उठाया और इनकी करतूत पर सवाल खड़े किए थे. इसके साथ ही कई पर्यटक प्रेमियों ने भी थाने में जाकर उनकी शिकायत की थी. इसके बाद पुलिस ने कड़ा एक्शन लिया है. 

सोशल मीडिया पर किया था वायरल

दरअसल तीन युवक किला घूमने के लिए बाकायदा टिकट देकर दाखिल हुए थे. लेकिन इनसे जो ₹20 का पर्यटन विभाग ने टिकट लिया, यह इन तीनों युवकों को नागवार गुजरा और रील बनाने  की सनक दोनों ने मिलकर ऐतिहासिक दीवार को नुकसान पहुंचाने का वीडियो सामने रख दिया.

Advertisement
वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. तीनों युवक इसी इलाके के दूसरे गांव के रहने वाले बताए गए हैं. 

ये भी पढ़ें सिर्फ 20 रुपये के चक्कर में 1400 साल पुरानी धरोहर की दीवार को लात मारकर गिराया

इनके खिलाफ मामला हुआ है दर्ज 

युवकों की करतूत सामने आने के बाद इनके खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग उठी. जहां पुलिस ने इन तीनों की पहचान दीपेश शिवम और पवन के रूप में की है. पुलिस ने आरोपी युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें  MP का ये शहर राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित, 1 करोड़ रुपये  का मिला इनाम, जानिए क्या है वजह

Advertisement

ये भी पढ़ें MP गजब है:  सरकार ने कर दी झोलाछाप डॉक्टरों की नियुक्ति! अब 4 सप्ताह के अंदर हाईकोर्ट को देना होगा जवाब