विज्ञापन

सिर्फ 20 रुपये के चक्कर में 1400 साल पुरानी धरोहर की दीवार को लात मारकर गिराया

Historic Narwar Fort In Shivpuri: मध्य प्रदेश  (Madhya Pradesh) के शिवपुरी (Shivpuri) जिले में मौदूज ऐतिहासिक नरवर दुर्ग (Historic Narwar Fort ) को लेकर बड़ी खबर है. यहां घूमने आए एक युवक ने रील बनाने के चक्कर में विरासत को बड़ी हानि पहुंचाई है. युवक ने 20 रुपये के लिए सदियों की धरोहर को ऐसे नष्ट किया है...

सिर्फ 20 रुपये के चक्कर में 1400 साल पुरानी धरोहर की दीवार को लात मारकर गिराया
Heritage: सिर्फ 20 रुपये के लिए युवक ने धरोहर पर मारा लात, इस वजह से अस्तित्व खो रहा नरवर का ये दुर्ग.

MP Heritage : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ऐतिहासिक नरवर दुर्ग (Historic Narwar Fort ) से बड़ी खबर सामने आई है. एक युवक का दुर्ग की दीवार पर लात मारते हुए का वीडियो सोशल मीडिया (Viral Video) पर शिवपुरी (Shivpuri) में तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल रील का खुमार ऐसा चढ़ा की युवक ये भूल गया कि वो  1400 साल पुरानी धरोधर के साथ क्या कर रहा है?

 स्थानीय लोगों में गुस्सा

बता दें, रील बनाने का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें युवक बाकायदा शिवपुरी के राजा नल दमयंती से जुड़े हुए ऐतिहासिक नरवर दुर्ग में मौजूद 9 कुआं, 9 बावड़ी इलाके में बनी एक दीवार को लात मार-मारकर तोड़ रहा है. इतनी बड़ी गलती करने के बाद युवक कहता है कि उसने जो किया, उससे उसके रुपये वसूल हो गए हैं, जो पर्यटन विभाग ने वसूल किया था. इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों में गुस्सा है. 

आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी 

 पर्यटक स्थल पर इस तरह की मानसिकता वाले लोगों की शिकायत कुछ पर्यटक प्रेमियों ने पुलिस से की है. पुलिस आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर रही है.यह वीडियो एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विशाल विशाल नाम की आईडी से वायरल किया गया.

राजा नल और दमयंती से जुड़ा है इतिहास

बता दें, शिवपुरी जिले की नरवर तहसील में मौजूद ऐतिहासिक धरोहर जिससे राजा नल और दमयंती की किस्से कहानी जुड़ी है. यहां आने वाले पर्यटकों के लिए ये दुर्ग काफी खास है. लेकिन कुछ पर्यटक  रील बनाने के फेर में इसके अस्तित्व मिटाने में आमादा हैं. 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

 इतना ही नहीं अंत में यह युवक किले की बची एक दीवार को भी तोड़ने से नहीं चूका. फिर आरोपी ने रील बनाते हुए उस बचे हुए दीवार के हिस्से को भी लात मार-मारकर तोड़ दिया.सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को जिस भी पर्यटक प्रेमी ने देखा वह मायूस हो गया. इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग हो रही है. 

ये भी पढ़ें- पार्किंग माफिया पर NDTV की खबर के बाद एक्शन ! Add. कमिश्नर ने छापा मारा, कहा- मुझसे ही कर रहे हो अवैध वसूली

इस दुर्ग ने देखें हैं कई उतार-चढ़ाव

राजा नल का यह किला विशेष महत्व रखता है,जहां पारस पत्थर होने की कहानी कही जाती है, तो राजा नल और दमयंती से जुड़ी हुई कईकहानियां भी किले से जुड़ी हैं. इस ऐतिहासिक किले में अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. ये कभी कछवाहा राजाओं के साथ राजा नल, मुगल और फिर सिंधिया रियासत का हिस्सा रहा है.

ये भी पढ़ें- कोंडागांव में पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी सफलता, 6 प्रेशर कुकर बम किए गए डिफ्यूज


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP में अपराध हुए कम ? SCRB का बड़ा दावा- SC-ST के मामलों में आई गिरावट
सिर्फ 20 रुपये के चक्कर में 1400 साल पुरानी धरोहर की दीवार को लात मारकर गिराया
College students in Rewa burnt their marksheets students were angry after failing in one subject
Next Article
Rewa में कॉलेज के बच्चों ने जलाई अपनी Marksheet, एक की Subject में फेल होने से गुस्से में हैं विद्यार्थी
Close