Illegal Weapons: इस अवैध हथियार तस्कर का हौसला तो देखिए, जहां जाता था, वहीं लगा देता था फैक्ट्री

Action On Illegal Weapons: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में पुलिस ने अवैध हथियारों के जखीरे पर बड़ी कार्रवाई की है. बता दें, तस्कर इतना शातिर था कि वो जहां जाता था, वहीं अवैध हथियार की फैक्ट्री लगा देता था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

MP News In Hindi: एमपी के शिवपुरी जिले की करेरा पुलिस ने अवैध हथियारों के जखीरे के साथ अवैध हथियार बनाने का बड़े पैमाने पर सामान बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की. वहीं, दूसरा आरोपी पुलिस के हाथ लगने से पहले फरार हो गया.बताया जाता है कि आरोपी जहां-जहां भी जाता था अवैध हथियार की फैक्ट्री लगा लेता था और उतने ही हथियार बनाता था जितने हथियार बनाने का उसे आर्डर मिलते थे.

ये सब हुआ बरामद

पुलिस को इसकी सूचना मिली और अब पुलिस ने इसके खिलाफ कार्रवाई अंजाम दी है. पुलिस की छापा मार करवाई में एक आरोपी फरार होने में कामयाब रहा, जिसकी तलाश पुलिस जोरों से कर रही थी.गिरफ्तार किए गए बदमाश के पास से शिवपुरी पुलिस ने हथियार और हथियार बनाने के समान के साथ एक बोरी बरामद की है, जिसमें दो देसी कट्टे दो अधिया बंदूकें पुलिस को मिली हैं. साथ ही आरोपी के पास से पुलिस ने एक बोरी में हथियार बनाने के लिए कट्टे की नाल बनाने वाली लोहे की स्टेयरिंग पाइप स्प्रिंग चार जिंदा कारतूस के साथ खतरनाक हथियार बनाने का सामान बरामद किया है.

Advertisement

आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज

पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम सत्येंद्र लोधी बताया है, जबकि फरार हुए जबकि भागने वाले आरोपी का नाम अनिल बताया गया.दोनों आरोपी करैरा क्षेत्र में अवैध हथियार की फैक्ट्री से हथियार बनाने के लिए आ रहे थे. दोनों आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Bridge Took Mother's Life: टूटा था पुल, वाया उत्तर प्रदेश छत्तीसगढ़ पहुंचे परिजन, प्रसूता ने रास्ते में तोड़ा दम

Advertisement

बदलते थे हर 15 दिन में ठिकाना

आरोपी पुलिस को चकमा देने और अपने कारोबार को यथावत चलाने के लिए हर 15 दिन में अपना ठिकाना बदल देते थे
और इतना गोपनीय इंतजाम करते कि किसी को कानों कान भनक भी ना लगे और उस जगह पर हथियार बनाने का कारखाना खोलकर कारोबार करते थे अब पुलिस उनके पूरे गिरोह के संबंध में सुराग जुटाने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में की 1.45 करोड़ की चोरी, अब MP में धराया, बाराती बनकर शादी में घुसा था चोर