रिसेप्शन समारोह में कर रही थीं मेहमानों को अटेंड, चोर ने मौके का फायदा उठाकर किया रुपए से भरे पर्स पर हाथ साफ

चोरी के बाद ASI शैलेन्द्र सिंह चौहान हरकत में आए और इंदरगंज थाना को इसकी सूचना दी. सीसीटीवी कैमरे की जांच की गई तो उसमें एक युवक और एक बच्चा विवाह समारोह में प्रवेश करते नजर आया. आशंका यह है कि बच्चा चोर के साथ यह युवक भी था.

Advertisement
Read Time: 16 mins

Madhya Pradesh News:  शादियों का सीजन शुरू होने के साथ ही चोर गिरोह भी सक्रिय हो गया है. ग्वालियर के एक मैरिज गार्डन में विवाह समारोह के दौरान मेहमान बनकर शादी में घुसे चोर गिरोह ने एक पुलिसकर्मी की पत्नी का गहने और नगदी से भरा पर्स चोरी कर लिया. चोरी की ये घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. जिसमें एक युवक के साथ शादी समारोह में पहुंचे नाबालिग चोर द्वारा वारदात को अंजाम दिया गया है. बच्चा चोर ने वारदात को उस समय अंजाम दिया जब दूल्हे की मां पर्स कुर्सी पर छोड़कर अतिथियों को अटेंड करने पहुंच गईं. घटना का सीसीटीवी वीडियो आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर चोर गिरोह की तलाश शुरू कर दी है.

पर्स रखकर रिश्तेदारों से निगरानी करने को कहा

शिवपुरी जिले में तैनात असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह चौहान के बेटे अनिल सिंह की शादी के बाद शादी का रिसेप्शन दो दिन पहले इंदरगंज स्थित जीवायएमसी क्लब के गार्डन से था. शादी समारोह में आने वाले मेहमानों के साथ शैलेन्द्र चौहान व्यस्त रहे, जबकि शादी में आने वाला व्यवहार, गहने उनकी पत्नी मनीषा चौहान के पास थे. उन्होंने अपने पर्स में यह सामान रख लिया था. रात के करीब साढ़े दस बजे जब मनीषा चौहान स्टेज पर मेहमानों को अटेंड कर रही थीं तो उन्होंने अपना पर्स कुर्सी पर रख दिया और पास बैठी रिश्तेदार से निगरानी करने के लिए कहा.

Advertisement

ये भी पढ़ें पुलिस के चांटे से आहत होकर युवक ने की थी आत्महत्या, आरोपी के खिलाफ एससी- एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज

Advertisement

सीसीटीवी कैमरे में नजर आया चोर...

इसी समय आसपास ही घूम रहा बच्चा चोर गिरोह का सदस्य पर्स उठाकर बाहर निकल गया. जब कुछ ही मिनट बाद मनीषा लौटी तो देखा कि पर्स चोरी हो चुका है. उन्होंने तत्काल सभी को बताया तो वहां हंगामा की स्थिति बन गई और शादी के माहौल के रंग में भंग पड़ गया. तत्काल ASI शैलेन्द्र सिंह चौहान हरकत में आए और इंदरगंज थाना को सूचना दी. सीसीटीवी कैमरे की जांच की गई तो उसमें एक युवक और एक बच्चा विवाह समारोह में प्रवेश करते नजर आया. आशंका यह है कि बच्चा चोर के साथ यह युवक भी था. बच्चा चोर स्टेज के पास बार-बार दिख रहा है. इसने वारदात से पहले अपना कोट उतारकर हाथ में ले लिया था. जिससे पर्स लेकर कोट की आड़ में वहां से निकल सके. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निरंजन शर्मा का कहना है कि इस मामले में ASI की शिकायत पर चोरी का प्रकरण दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें Madhya Pradesh Police: महासमुंद पुलिस ने 22 लाख रूपए से ज्यादा के सोना और चांदी किए जब्त

Topics mentioned in this article