MP के इस प्राइवेट अस्पताल ने नियमों को बनाया मजाक! टीम पहुंची तो खुल गई पोल, अब हुआ ये एक्शन 

Mp News: मध्य प्रदेश के शाजापुर में एक प्राइवेट अस्पताल नियमों का मखौल उड़ाता हुआ मिला. प्रशासन की टीम जब जांच के लिए पहुंची तो इसकी पोल खुल गई. अब अस्पताल को सील कर दिया गया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News:  मध्य प्रदेश के शाजापुर में शाजापुर के सुयश फर्टिलिटी सेंटर (Suyash Fertility Center) में नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. इस सूचना के बाद प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अस्पताल को सील कर दिया है. इस अस्पताल का संचालन जिला अस्पताल में पदस्थ एक डॉक्टर करती हैं. जो जांच के वक़्त अस्पताल में मौजूद नहीं थी. 

मिली थी ये शिकायत 

दरअसल प्रशासन को सूचना मिली थी कि प्रशासन को शिकायत मिली थी कि फर्टिलिटी सेंटर के नाम पर चल रहे इस अस्पताल में नियमों का मखौल उड़ाकर मरीजों का इलाज किया जा रहा है. इसके बाद डिप्टी कलेक्टर राजकुमार हलदर राजस्व विभाग, स्वास्थ्य विभाग, नगर पालिका सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों का एक संयुक्त दल अचानक अस्पताल पहुंचा और यहां पर अस्पताल का रिकॉर्ड खंगालने के साथ ही पूरे अस्पताल का बारीकी से निरीक्षण किया.

ये अनियमितता मिली

जांच के दौरान अधिकारियों को यहां पर मरीजों को भर्ती करने के लिए पलंग भी मिले, जबकि अस्पताल की अनुमति OPD अस्पताल को लेकर ही थी. इसके अलावा अस्पताल परिसर में ही मेडिकल स्टोर का संचालन किया जा रहा था. जिसमें भी दवाइयों के भंडारण और संचालन में अनियमितता पाई गई. 

जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर स्मिता सिंह इस अस्पताल का संचालन करती है और खास बात यह रही की इस कार्रवाई के दौरान वो अस्पताल से नदारद थीं. अस्पताल में कर्मचारी ही मौजूद थे. 

गर्भपात के लिए भी आई थी महिला 

डिप्टी कलेक्टर राजकुमार हलदर ने बताया कि जांच के दौरान अस्पताल में कई अनियमितता पाई गई. एक महिला मरीज इस दौरान गर्भपात के लिए भी आई थी. इस दौरान अस्पताल में मौजूद मरीजों से भी पूछताछ की गई. अस्पताल को पंचनामा कार्रवाई कर सील कर दिया गया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें MP के इस विधायक के साथ होने वाला था बहुत बड़ा Crime , ये कदम उठाया तो बच गए

ये भी पढ़ें Good Bye: गोल्ड जीतकर इतिहास रचना चाहती थीं विनेश फोगाट, ...टूटे दिल से कुश्ती को कहा अलविदा!

Topics mentioned in this article