विज्ञापन
Story ProgressBack

Shahdol News: वाहन नहीं मिलने पर मोटरसाइकिल से ले जाना पड़ा शव, व्यवस्था पर उठे सवाल

Shahdol News: अस्पताल के सिविल सर्जन जीएस परिहार ने बताया कि बैगा को गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया था और रविवार सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

Read Time: 3 min
Shahdol News: वाहन नहीं मिलने पर मोटरसाइकिल से ले जाना पड़ा शव, व्यवस्था पर उठे सवाल

Shahdol News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शहडोल (Shahdol) जिले में शव वाहन की अनुपलब्धता के कारण एक परिवार को एक व्यक्ति के शव को 15 किलोमीटर तक मोटरसाइकिल पर ले जाना पड़ा. रविवार को हुई घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद एक अधिकारी ने स्पष्टीकरण दिया कि राज्य स्वास्थ्य विभाग शवों को ले जाने के लिए वाहन उपलब्ध नहीं कराता है.

रविवार सुबह शहडोल (Shahdol)  के जिला अस्पताल में इलाज के दौरान ललुईया बैगा (56) की मौत हो गई. वीडियो में मोटरसाइकिल पर दो सवार शव को बीच में रख कर ले जाते हुए दिखाई देते हैं. बैगा के परिवार के सदस्यों को अस्पताल पर शव को जिला मुख्यालय से लगभग 15 किमी दूर उनके गांव धुरवार तक ले जाने के लिए वाहन की व्यवस्था नहीं करने का आरोप लगाते हुए सुना गया है.

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में 17 करोड़ के 8 हजार मीट्रिक टन धान 'गायब' ! जानें कौन-कौन हैं जिम्मेदार

अस्पताल के सिविल सर्जन जीएस परिहार ने बताया कि बैगा को गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया था और रविवार सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. उन्होंने स्पष्ट किया कि स्वास्थ्य विभाग मृत रोगियों के शवों को ले जाने के लिए वाहन उपलब्ध नहीं कराता है तथा नगर निकाय अधिकारी और सामाजिक कार्यकर्ता शव वाहन की व्यवस्था करते हैं.

एक अधिकारी ने कहा कि ऐसे में ये गाड़ियां पहले से ही कहीं और लगी हुई थीं लेकिन परिवार तुरंत एक गाड़ी चाहता था और उन्होंने शव को दोपहिया वाहन पर ले जाने का फैसला किया.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में कांग्रेस चुनाव नतीजों से पहले नाराज नेताओं को कर रही मनाने की कोशिश, अपनाया ये प्लान!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close